दक्षिण रेलवे गुड्स गार्ड भर्ती 2019 के लिए कुछ रिक्तियों की घोषणा की गई है जिसमें कुल 96 पदों की संख्या है। जो भी उम्मीदवार रेलवे गुड्स गार्ड भर्ती 2019 के लिए आवेदन करना चाहते हैं और अपना करियर बनाना चाहते हैं वह ऑनलाइन आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं । जानकारी के लिए बता दें कि दक्षिण रेलवे गुड्स गार्ड भर्ती 2019 की नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है जो भी उम्मीदवार दक्षिण रेलवे गुड्स गार्ड भर्ती 2019 से जुड़ी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं इसके अलावा उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई जानकारी को पढ़कर भी प्राप्त कर सकते हैं।

दक्षिण रेलवे ने दक्षिण रेलवे जीडीसीई गुड्स गार्ड भर्ती 2019 के लिए आवेदन प्रकिया शुरु कर दी है। जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह ऑनलाइन आवेदन 1 अप्रैल 2019 तक कर सकते हैं। 1 अप्रैल 2019 के बाद आवेदन प्रकिया को रद्द कर दिया जायेगा जिसके बाद आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किये जायेंगे। इसलिए जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह अंतिम तिथि का विशेष ध्यान दें और आवेदन करने कि अंतिम तिथि से पहले आवेदन ऑनलाइन भर लें। उम्मीदवारों को हमारे पेज पर आवेदन, एडमिट कार्ड, योग्यता, चयन, परीक्षा, रिजल्ट आदि की जानकारी आसानी से प्राप्त होगी। यदि आप भी दक्षिण रेलवे गुड्स गार्ड भर्ती 2019 के उम्मीदवार हैं तो हमारे पेज पर दी गई जानकारी को पूरा सही से पढ़ें।

रेलवे भर्ती 2019

उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले आवेदन पत्र में मांगी गई जानकारी को सही से जांच लें इसके बाद ही उम्मीदवार आवेदन करें।दक्षिण रेलवे ने हर बार की तरह एक बार फिर जीडीसीई गुड्स गार्ड भर्ती 2019 के लिए रिक्ति 96 पदों की घोषणा की है। इस पद में आवेदन करने के बाद दक्षिण रेलवे जीडीसीई गुड्स गार्ड भर्ती 2019 में नौकारी पा सकेंगे । दक्षिण रेलवे जीडीसीई गुड्स गार्ड भर्ती 2019 से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तारीखें उम्मीदवार नीचे दी गई टेबल में देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
आवेदन पत्र शुरु होने कि तिथि जारी है
आवेदन पत्र भरने कि अंतिम तिथि 1 अप्रैल 2019
एडमिट कार्ड जारी होने कि तिथि घोषित की जायेगी
लिखित परीक्षा आयोजन होने कि तिथि घोषित की जायेगी
रिजल्ट जारी होने कि तिथि घोषित की जायेगी
महत्वपूर्ण लिंक्स

रेलवे भर्ती 2019 रिक्ति विवरण

  •  पदों की कुल संख्या- 96
    • पद का नाम- गुड्स गार्ड भर्ती

रेलवे भर्ती 2019 योग्यता

शैक्षिक योग्यता 

  • इस पद के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से गरेजवेशन की डिग्री प्राप्त होनी चाहिए।

आयु सीमा

1 जुलाई 2019 के अनुसार 

  • सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु सीमा 42 वर्ष होनी चाहिए।
  • अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों की आयु सीमा 47 वर्ष होनी चाहिए।
  • ओबीसी के उम्मीदवारों की आयु सीमा 45 वर्ष होनी चाहिए।

रेलवे भर्ती 2019 आवेदन पत्र

दक्षिण रेलवे जीडीसीई गुड्स गार्ड भर्ती 2019 के लिए आवेदन प्रकिया से शुरू कर दी गई है। जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह 1 अप्रैल 2019 आवेदन कर सकते हैं । आवेदन प्रकिया ऑनलाइन माध्यम के जरिये प्राप्त कर सकते हैं जिसके बाद आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकाल लें । बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन पत्र दक्षिण रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है । इसके अलावा आप इस पोस्ट में दिए गए लिंक के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं।आवेदन पत्र भरने से पहले उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में मांगी गई जानकारी को सही से भरना होगा।

जो उम्मीदवार दक्षिण रेलवे गुड्स गार्ड भर्ती 2019 के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन उम्मीदवारों को बता दें कि इन विभिन्न पदों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु हो गई है। उम्मीदवारों को बता दें कि साउथ वेस्टर्न रेलवे गार्ड भर्ती 2019 के लिए आवेदन करने से पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा, उसके बाद आवेदन करने की प्रक्रिया में भाग लेना है। इस भर्ती प्रक्रिया में सिर्फ वही उम्मीदवार भाग ले सकते हैं जो पात्रता मापदंड के अनुसार योग्य हैं। आवेदन प्रक्रिया में भाग लेने से पहले सभी नियमों को अच्छे से पढ़ लें उसके बाद ही आवेदन प्रक्रिया में भाग लें ।

आधिकारिक वेबसाइट – www.rrcmas.in

रेलवे भर्ती 2019 एडमिट कार्ड

दक्षिण रेलवे जीडीसीई गुड्स गार्ड भर्ती 2019 के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जायेगी। जिसके लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड प्राप्त होगा । एडमिट कार्ड परीक्षा से कुछ दिनों पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जायेगा । दक्षिण रेलवे जीडीसीई गुड्स गार्ड भर्ती 2019 जारी होने कि तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन परीक्षा से पहले कर दी जायेगी जिसके बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे । इसके अलावा उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई डायरेक्ट लिंक से भी एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे।

एडमिट कार्ड उन उम्मीदवारों को ही प्राप्त होंगे जिन्होंने समय से पहले आवेदन प्रकिया को पूरा किया होगा । एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार उसका प्रिंट आउट जरुर निकाल लें यदि उम्मीदवार लिखित परीक्षा में एडमिट कार्ड किसी कारण वश ले जाना भूल जाते हैं तो वह परीक्षा देने के योग्य नहीं होंगे। इसलिए उम्मीदवारों को पहले ही सूचित कर दिया जाता है कि वह लिखित परीक्षा में अपना एडमिट कार्ड लेकर जायें ।

रेलवे भर्ती 2019 चयन प्रकिया

दक्षिण रेलवे जीडीसीई गुड्स गार्ड भर्ती 2019, के उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जायेगा। लिखित परीक्षा में  प्रमाणपत्रों का सत्यापन शामिल होना जरुरी है। लिखित परीक्षा में जो उम्मीदवार उत्तीर्ण होंगे उनको मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जायेगा। जिन उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जायेगा उन्हें “विज़न सर्टिफिकेट” लाना होगा । सभी टेस्ट को पास करने के बाद उम्मीदवार चुने जायेंगे जिसके बाद उम्मीदवार साउथ वेस्टर्न रेलवे गार्ड भर्ती 2019 नौकारी प्राप्त कर सकेंगे।

रेलवे भर्ती 2019 रिजल्ट

जो उम्मीदवार दक्षिण रेलवे जीडीसीई गुड्स गार्ड भर्ती 2019 की लिखित परीक्षा देंगे उनकी जानकारी के लिए बता दें कि परीक्षा के कुछ समय बाद ही आरआरसी / एमएएस की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट घोषित कर दिया जायेगा । रिजल्ट घोषित होने के बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकेंगे इसके अलावा उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई डायरेक्ट लिंक से भी रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे । रिजल्ट जारी होने कि तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन लिखित परीक्षा के कुछ समय बाद ही जारी कर दिया जायेगा। जो उम्मीदवार पास हो जायेंगे उनको मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जायेगा ।

साउथ वेस्टर्न रेलवे (दक्षिण मध्य रेलवे)

दक्षिण मध्य रेलवे से फिर से संगठित हुबली डिवीजन और दक्षिणी रेलवे से बैंगलोर और मैसूर डिवीजनों को मिला कर दक्षिण पश्चिम रेलवे बनाया गया था । यह 1 अप्रैल 2003 से कर्नाटक राज्य में हुबली में मुख्यालय है। रेलवे में 03 डिवीजन शामिल हैं, अर्थात । हुबली, बैंगलोर और मैसूर और मुख्य रूप से वहाँ स्थित अपने अधिकार क्षेत्र के 84% के साथ कर्नाटक राज्य को पूरा करता है। इसके मार्ग की लंबाई का 16% आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, महाराष्ट्र और गोवा में पड़ता है ।

दक्षिण रेलवे जीडीसीई गुड्स गार्ड भर्ती 2019  की अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त करें। 

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।