एसएससी आंसर की 2018

एसएससी भर्ती 2018 की परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार बेसब्री से आंसर की जारी होने का इंतज़ार कर रहे हैं। सभी उम्मीदवारों को बता दें की एसएससी आंसर की 2018 जारी कर दिया गया है। यह आंसर की दिनांक 13 जनवरी 2019 को आयोजित की गई परीक्षा के लिए जारी किया गया है। आंसर की दिनांक 28 फरवरी 2018 को जारी किया गया है। एसएससी आंसर की 2018 एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। आंसर की देखने के लिए उम्मीदवारों को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाना होता है। इसके साथ ही आप इस पोस्ट में दिए गए लिंक से भी अपना आंसर की देख सकते हैं।

एसएससी आंसर की २०१८ के द्वारा आप एसएससी भर्ती रिजल्ट 2018 जारी होने से पहले अपने अंकों का पूर्व अनुमान लगा सकते हैं। एसएससी आंसर की 2018 केवल ऑनलाइन माध्यम से ही देखा जा सकता है। आप चाहें तो रिस्पांस शीट का प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख सकते हैं। बता दें कि आखिरी तारीख के बाद आंसर की देखने की लिंक को बंद कर दिया जाने वाला है।

एसएससी आंसर की 2018

इस पोस्ट के माध्यम से हम एसएससी आंसर की 2018 देखने की लिंक के साथ ही उसे देखने के स्टेप्स भी बता रहे हैं। स्टेप्स जानने के लिए आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ सकते हैं। एसएससी भर्ती 2018 परीक्षा से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तारीखें जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं। 

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
सीबीटी (पेपर – 1) एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख 10 जनवरी 2019
सीबीटी परीक्षा की तारीख (पेपर – 1) 13 जनवरी 2019
आंसर की जारी होने की तारीख 28 फरवरी 2019
आंसर की पर ऑब्जेक्शन करने की आखिरी तारीख 02 मार्च 2019
रिजल्ट जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी
डिस्क्रिप्टिव परीक्षा की तारीख (पेपर – 2) घोषित की जाएगी

आंसर की : एसएससी आंसर की 2018 यहां से देखें।

एसएससी आंसर की 2018 कैसे देखें

एसएससी आंसर की 2018 देखने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करना होता है। आपको आंसर की देखने में कोई परेशानी ना हो इसलिए हम इस पोस्ट के माध्यम से आंसर की देखने के स्टेप्स भी बता रहे हैं। इन स्टेप्स को फॉलो कर के आप आसानी से एसएससी आंसर की २०१८ देख सकते हैं।

  • आंसर की देखने के लिए सबसे पहले आपको इस पेज पर दिए गए लिंक पर क्लिक करना होता है।
  • आप चाहें तो एसएससी की आधिकरिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जा कर भी अपना आंसर की देख सकते हैं।
  • होम पेज पर टेंटेटिव आंसर की लिंक दी गई होती है।
  • इस लिंक पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुलता है।

  • यहां आपको अपना यूजर आईडी और पासवर्ड डालना होता है।
  • यूजर आईडी और पासवर्ड डाल कर लॉगइन करना होता है।
  • लॉगइन करने के कुछ सेकेंड्स बाद आपके सामने आपका एसएससी आंसर की खुल जाता है।
  • अब आप अपना आंसर की डाउनलोड कर के उसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।
  • इसके साथ ही आप आंसर की पर ऑब्जेक्शन भी कर सकते हैं।

एसएससी आंसर की 2018 पर ऑब्जेक्शन

बता दें कि आप एसएससी आंसर की २०१८ पर आपत्तियां भी कर सकते हैं। आंसर की पर ऑब्जेक्शन करने के लिए आपको ऑब्जेक्शन शुल्क जमा करना होता है। बता दें कि सभी उम्मीदवारों के लिए ऑब्जेक्शन शुल्क 100 रूपए प्रति प्रश्न तय किया गया है। ऑब्जेक्शन करने की आखिरी तारीख दिनांक 2 मार्च 2019 है। 2 मार्च 2019 को शाम 6 बजे तक ही आंसर की पर ऑब्जेक्शन कर सकते हैं। शाम 6 बजे के बाद ऑब्जेक्शन करने की लिंक को बंद कर दिया जाने वाला है। 

एसएससी भर्ती 2018
एसएससी भर्ती

अपने विचार बताएं।