छत्तीसगढ़ पुलिस

काफी समय से रुकी परीक्षा सीजीएल टायर I की परीक्षा स्टाफ चयन आयोग (एसएससी )जल्द ही आयोजित करने जा रहा है। अनुमान यहीं लगाया जा रहा है की एसएससी सितम्बर और अक्टूबर 2018 के बीच सीजल टायर I की परीक्षा करवाएगा ।जानकारी के  मुताबित एसएससी से 25 जुलाई से 20 अगस्त तक एसएससी सीजीएल टायर I परीक्षा 2018 आयोजित करनी थी । इसमें एसएससी असफल रहा।

आपको बता दें की एसएससी कमीशन द्वारा जारी किए गए। नए परीक्षा कैलेंडर में तारीखें बदल दी गई थीं। आधिकारिक सूचना के आधार पर अब कहा जा रहा है की परीक्षा की तिथियों को जल्द ही रिलीज कर दिया जायेगा। जानकारी के मुताबित सितंबर-अक्टूबर 2018 के बीच परीक्षा आयोजित होने वाली है। परीक्षा की तिथियां अगस्त के अंत तक घोषणा की जाएगी। कुछ ने यह भी सुझाव दिया है कि एसएससी सीजीएल टायर I परीक्षा 2018 में देरी का कारण चल रहे आरआरबी एएलपी और तकनीशियन परीक्षा 2018 से जोड़ा जा सकता है।

बताया जा रहा है की आरआरबी एएलपी और तकनीशियन परीक्षा 2018 की एक सीबीटी परीक्षा है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है।  वर्तमान में रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा उपयोग किए जाने वाले परीक्षा केंद्रों का भी एसएससी द्वारा अपनी परीक्षा आयोजित करने के लिए उपयोग किया जाता है। कक्षा से बचने के लिए, तिथियों को स्थगित कर दिया गया था। मगर अभी यह कहना भी ठीक नहीं होगा। क्योंकि इसकी पूर्ण जानकारी नहीं मिली है।

एसएससी भर्ती कैलेंडर यहाँ से प्राप्त कर सकते हैं।

एसएससी सीजीएल के अलावा, एसएससी एसआई परीक्षा 2018 में भी देरी हुई है। एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती 2018 के लिए चल रहे पंजीकरण के लिए परीक्षा तिथियों की भी घोषणा नहीं की गई है। यह उम्मीद की जाती है कि जल्द ही उनकी घोषणा की जाएगी। इसकी सूचना एसएससी की आधिकारिक साइट पर डाल दी जायेगी।

आख़िरकार हम यह कह सकते हैं कि सीजीएल टायर I की परीक्षा स्टाफ चयन आयोग (एसएससी ) जल्दी ही करवा देगा। क्योंकि काफी उम्मीदवार इस परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं।

अपने विचार बताएं।