एसएससी सीएचएसएल उत्तर कुंजी (टायर I) 2018 आयोग द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाती है। एसएससी सीएचएसएल टियर -1 के लिए उपस्थित उम्मीदवार लॉगिन के माध्यम से उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं, जो उम्मीदवार रोल नंबर, पासवर्ड और जन्म तिथि जमा करके एक्सेस कर पाएंगे। उम्मीदवार परिणाम की घोषणा से पहले स्कोर की भविष्यवाणी करने के लिए एसएससी सीएचएसएल टियर 1 की उत्तर कुंजी का उपयोग कर सकते हैं। उम्मीदवार एसएससी चसल उत्तर कुंजी 2018, इस पृष्ठ से स्कोर, कटऑफ और अधिक जानकारी की गणना करने की प्रक्रिया को डाउनलोड करने की प्रक्रिया की जांच कर सकते हैं।

एसएससी सीएचएसएल उत्तर कुंजी 2018 (SSC CHSL Answer key 2018)

एसएससी सीएचएसएल 2018 आंसर की आधिकारिक प्राधिकरण द्वारा जारी की गई है। अब एसएससी एसएससी सीएचएसएल 2018 टियर 1 के लिए अंतिम उत्तर कुंजी प्रकाशित करेगा। जो उम्मीदवार एसएससी सीएचएसएल परीक्षा (टायर I) 2018 में शामिल हुए थे उनके लिए एसएससी सीएचएसएल उत्तर कुंजी (टायर I) 2018 जारी की गई है।

महत्तवपूर्ण तिथियां 

आयोजन तिथियां
एसएससी सीएचएसएल टायर 1 के लिए परीक्षा 04 से 26 मार्च 2018
एसएससी सीएचएसएल टियर 1 उत्तर कुंजी 20 अप्रैल 2018
एसएससी सीएचएसएल टियर 2 परीक्षा 08 जुलाई 2018

उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित एसएससी सीएचएसएल (एलडीसी, डीईओ, पीए / एसए) 10 + 2 परीक्षा के सेट वार और शिफ्ट वार प्रश्न पत्र और उत्तर कुंजी को देखने / डाउनलोड करने में सक्षम होंगे।SSC CHSL 2017 Question Paper and Answer Key for exam held in Mar 2018उत्तर कुंजी: उत्तर कुंजी जांचने के लिए एसएससी वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।

सभी 200 प्रश्न उद्देश्य के प्रकार के हैं। एक सही उत्तर के लिए +1 चिह्न दिया जाएगा। और गलत जवाब के लिए -0.25 नकारात्मक अंक काटा जाएगा। संयुक्त उच्च माध्यमिक स्तर (10 + 2) परीक्षा, 2018 की लिखित परीक्षा 04 मार्च से 26, 2018 तक आयोजित हुई। परीक्षा के लिए उत्तर कुंजी आयोग की वेबसाइट पर अपलोड की गई।

एसएससी सीएचएसएल उत्तर कुंजी 2018 की जांच के बाद

कमीशन अप्रैल 2018 के महीने में आयोजित परीक्षा के लिए आधिकारिक एसएससी सीएचएसएल उत्तर कुंजी 2018 जारी करेगा।
उम्मीदवारों को चाबियाँ चुनौती देने के लिए समय सीमा मिल जाएगी। एसएससी द्वारा तय किए गए अंतिम उत्तर कुंजी का उपयोग उत्तर पत्रों की जांच के लिए किया जाएगा। सही उत्तरों के लिए अंक दिए जाएंगे, और गलत उत्तरों के लिए कटौती की जाएगी। प्रत्येक उम्मीदवार द्वारा प्राप्त अंकों के मुताबिक, एसएससी सीएचएसएल 2018 लिखित परीक्षा के परिणाम की घोषणा की जाएगी।

पिछले साल, एसएससी चसल आयोजित करने के बाद एक वर्णनात्मक पेपर आयोजित किया गया था। इस साल, अभी तक यह बताया गया है कि आयोग भी एक वर्णनात्मक प्रकार परीक्षण आयोजित करेगा। जो लिखित परीक्षा कट ऑफ और वर्णनात्मक परीक्षण कट ऑफ साफ़ करते हैं, उन्हें पोस्ट के अनुसार डीईएसटी और एसटी के लिए बुलाया जाएगा। डाटा एंट्री ऑपरेटर उम्मीदवारों को कौशल परीक्षण के लिए उपस्थित होना होगा, जो डाक सहायक / छंटनी सहायक या लोअर डिवीजन क्लर्क के लिए आवेदन करते हैं उन्हें टाइपिंग टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा।

अपने विचार बताएं।