हाल ही में एसएससी ने एसएससी डीजी भर्ती 2018 के लिए अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना से पहले एसएससी ने एक शोर्ट नोटिस जारी किया था। और फिर अधिसूचना जारी की। लेकिन आधिकारिक वेबसाइट पिछले चार दिनों से काम नहीं कर रही है लेकिन अब साइट ने काम करना शुरू कर दिया है और ऐसा लगता है कि एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने की योजना बनाने वाले उम्मीदवारों का इंतजार अब खत्म हो गया है। एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया जब शोर्ट नोटिस निकला था तब 21 जुलाई 2018 बताई जा रही थी। और फिर आगे बढ़कर 24 जुलाई 2018 के लिए पुनर्निर्धारित की गई थी।

अब कर  सकते हैं एसएससी जीडी कांस्टेबल के लिए आवेदन

अगर हम आयोग की बात करें तो आयोग ने कहा था कि एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 24 अगस्त, 2018 (5 बजे) तक बढ़ा दी गई है। एसएससी ने पूरे 54953 पदों पर जीडी कांस्टेबल के लिए भर्ती निकाली है। तो बहुत से उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए इंतजार कर रहे थे। और अब उम्मीदवार एसएससी जीडी कांस्टेबल के लिए आवेदन करने में सक्षम हो पाएंगे। क्योंकि अब एसएससी की साइट ने काम करना शुरू कर दिया है।

अभ्यर्थियों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीई), शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), शारीरिक मानक परीक्षा (पीएसटी) और चिकित्सा परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार भारत का नागरिक होना चाहिए और रिक्तियां राज्य / संघ राज्य के अनुसार हैं, उन्हें अपने राज्य / संघ राज्य क्षेत्र के खिलाफ वर्चुअल / पीआरसी जमा करना होगा। उन्हें 1 अगस्त, 2018 को 18-23 वर्ष की उम्र के बीच होना चाहिए। एससी, एसटी, ओबीसी, पूर्व सैनिकों और कुछ अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए उम्र में छूट है। उम्मीदवार को 1 अगस्त, 2018 को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या बोर्ड से मैट्रिकुलेशन या कक्षा 10 पास करनी होगी। आप एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2018 से जुडी़ सारी जानकारी यहां से देख सकते हैं। 

अपने विचार बताएं।