स्‍टाफ सिलेक्‍शन कमिशन ऑफ इंडिया (एसएससी) जीडी कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती 2018 परीक्षा के लिए इक्षुक उम्मीदवारों के लिए रहत भरी खबर। एसएससी ने जीडी कांस्टेबल परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख को और आगे बढ़ा दिया है। दिनांक 12 सितम्बर 2018 को एसएससी ने एक अधिसूचना जारी की। जारी किए गए अधिसूचना में यह बताया गया की एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2018 परीक्षा की ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख अब 30 सितम्बर 2018 तक कर दी गयी है। एसएससी जनरल ड्यूटी कांस्टेबल भर्ती 2018 परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर दें।

स्‍टाफ सिलेक्‍शन कमिशन ऑफ इंडिया (एसएससी) ने जीडी कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती 2018 में कुल 54953 रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। यह परीक्षा अखिल भारतीय स्तर पर स्टाफ सिलेक्शन कमिशन द्वारा आयोजित कराई जाएगी। जनरल ड्यूटी कांस्टेबल के रिक्त पदों के लिए होगी परीक्षा। इस परीक्षा के लिए इक्षुक और योग्य उम्मीदवार एसएससी की नई आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर आवेदन पत्र भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने के लिए उम्मीदवार इन स्टेप्स को फॉलो करें।

  • एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • वहां दिए आवेदन लिंक को खोलें।
  • अब उम्मीदवार वहां रजिस्ट्रशन करें।
  • अब आगे की प्रक्रिया पूरी कर के जमा कर दें।

उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें की एसएससी जनरल ड्यूटी कांस्टेबल 2018 परीक्षा के लिए आवेदन दिनांक 25 जुलाई 2018 को शुरू हुई थी। कुछ समय बाद आवेदन की प्रक्रिया को बिच में ही रोक दिया गया था। इसका कारण बताया जा रहा है की 50 हजार से ज्यादा रिक्त पदों के लिए भारी संख्या में लोगों ने आवेदन किये थे। इतनी संख्या में ऑनलाइन आवेदन करने की वजह से एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट में कुछ तकनीकी खराबी आ गयी थी। इस खराबी के कारन कुछ आवेदनों को निरस्त करना पड़ा था। आवेदन की प्रक्रिया को फिर दुबारा शुरू किया गया। जिसमे आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 सितम्बर 2018 रखा गया और शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 20 सितम्बर 2018 राखी गयी थी।

1 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।