एसएससी जूनियर इंजीनियर आवेदन फॉर्म 2019

एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती 2019 के लिए आवेदन प्रक्रिया 01 फरवरी 2019 से शुरू हो गई थी। उम्मीदवार एसएससी जेई भर्ती 2019 के सिविल, इलेक्ट्रॉनिक और मैककेनिकल क्षेत्र के लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर आपकी आयु 18 से 32 साल के बीच है तो आप भी स्टाफ सेलेक्शन कमीशन जूनियर इंजीनियर भर्ती 2019 के लिए आवेदन कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि एसएससी जेई भर्ती एप्लीकेशन फॉर्म 2019 के लिए आवेदन 25 फरवरी 2019 तक ही कर सकते थे ।

एसएससी जेई भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू से गुजरना होगा। जो उम्मीदवार प्रारंभिक परीक्षा पास करेंगे वहीं उम्मीदवार मुख्य परीक्षा देने के योग्य होंगे। आज हम उम्मीदवारों को इस आर्टिकल के माध्यम से एसएससी जूनियर इंजीनियर आवेदन फॉर्म 2019 की पूरी जानकारी देंगे। आइये फिर एसएससी जेई आवेदन पत्र 2019 की विस्तार से चर्चा करते हैं।

 एसएससी जूनियर इंजीनियर आवेदन फॉर्म 2019

उम्मीदवार एसएससी जेई भर्ती 2019 के लिए केवल ऑनलाइन ही आवेदन सकते हैं। एसएससी जेई भर्ती एप्लीकेशन फॉर्म 2019 के लिए आवेदन फीस 100/- रुपये है। उम्मीदवार आवेदन फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट और नेटबैंकिंग के माध्यम से भर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे टेबल के अनुसार एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती 2019 की महत्वपूर्ण तारीखें देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें 

आयोजन तारीखें
आवेदन शुरू होने की तिथि 01 फरवरी 2019
आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 फरवरी 2019

आवेदन पत्र : एसएससी जेई 2018 आवेदन पत्र यहाँ से प्राप्त करें। (समाप्त)

आधिकारिक वेबसाइट : ssc.nic.in

एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती 2019 के लिए कैसे करें आवेदन

उम्मीदवार एसएससी जेई भर्ती एप्लीकेशन फॉर्म 2019 के लिए ssc.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती 2019 के लिए आवेदन कर सकते हैं। हम उम्मीदवारों को आवेदन करने के स्टेप बताएंगे। इन स्टेप को फॉलो करके उम्मीदवार आसानी से आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन फीस भरने के बाद उम्मीदवारों को वापस नहीं की जाएगी। आइये फिर नीचे उन स्टेप पर एक नज़र डालते है।

  • आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले ssc.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को अप्लाई वाले लिंक पर क्लिक करना है। 
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने नया पेज खुल जायेगा। फिर उम्मीदवारों को जेई वाले लिंक पर क्लिक करना है। 
  • जेई वाले लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने नया पेज खुल जायेगा। फिर उम्मीदवारों को जूनियर इंजीनियर वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करते ही उम्मीदवार सामने आवेदन फॉर्म खुल जायेगा।

आवेदन से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

  • उम्मीदवारों को आवेदन करते समय सारी जानकारी अपनी क्वालिफिकेशन के अनुसार देनी है।
  • उम्मीदवार पासपोर्ट साइज फोटो 4 केबी से 20 केबी बीच और वहीं सिग्नेचर 1 केबी से 12 केबी के बीच अपलोड करना है।
  • उम्मीदवार अपना नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्म तिथि, जेंडर और क्वालिफिकेशन की जानकारी ध्यान से भरें। आवेदन फॉर्म एक बार सबमिट करने के बाद, उसमे संशोधन नहीं कर सकते हैं।
  • अगर उम्मीदवार का फॉर्म पूर्ण नहीं भरा गया है तो उसका आवेदन फॉर्म रद्द कर दिया जायेगा।
  • जूनियर इंजीनियर पद के लिए उम्मीदवारों वन टाइम ही रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • आवेदन फीस भरने के बाद ही आवेदन फॉर्म को पूर्ण मना जायेगा।

एसएससी जेई भर्ती

अपने विचार बताएं।