एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती 2018  की परीक्षा कार्यक्ररम की नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। जिन भी इच्छुक उम्मीदवारों ने एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी पद के लिए आवेदन पत्र को भरा होगा वह अपने एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई लिंक से भी एडमिट कार्ड आसानी से पा सकते हैं।

एसएससी स्टोनोग्रफर भर्ती 2018 की परीक्षा के लिए आवेदन पत्र की सही ठंग से भरा होगा तथा आवेदन पत्र की अंतिम तिथि से पहले आवेदन पत्र का आवेदन शुल्क भुगतान भी ऑनलाइन माध्यम के जरिये करना होगा।उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि एडमिट कार्ड जनवरी 2019 के अंतिम सप्ताह में जारी कर दिये गये हैं जो भी योग्य उम्मीदवार हैं वह अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवार की जानकारी के लिए बता दें कि यदि आप एसएससी भर्ती 2018 के लिए आवेदन कर चुके हैं और अपने सपने को पूरा करना चाहते हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का है।

एसएससी स्टोनोग्राफर भर्ती प्रवेश पत्र 2018

एसएससी स्टोनोग्राफर भर्ती 2018 के उम्मीदवारों को बता दें कि central region के उम्मीदवारों को ssc-cr.org आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड प्राप्त होगा तो वहीं अन्य स्टेट के उम्मीदवारों को ssc-cr.org पर एडमिट कार्ड प्राप्त होगा। एसएससी स्टोनोग्राफर भर्ती 2018 से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियां नीचे दी गई सारिणी में उम्मीदवार देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि जनवरी 2019
परीक्षा की तिथि 05 फरवरी 2019 से 07 फरवरी 2019

प्रवेश पत्र :

एसएससी स्टोनोग्राफर भर्ती 2018 प्रवेश पत्र ऐसे करें डाउनलोड

एसएससी स्टोनोग्राफर भर्ती 2018 परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में एडमिट कार्ड ले जाना बेहद आवश्यक है। बिना एडमिट कार्ड के उम्मीदवार परीक्षा नहीं दे पायेंगे इसलिए उम्मीदवारों को पहले ही सूचित कर दिया जाता है कि वह परीक्षा केंद्र में अपना एडमिट कार्ड जरुर ले जायें। एसएससी स्टोनोग्राफर भर्ती 2018 के उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के कुछ सरल स्टेप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका पालन करने के बाद उम्मीदवार एडमिट कार्ड आसानी से प्राप्त कर सकेंगे।

  • एसएससी स्टोनोग्राफर भर्ती 2018 के उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • जिसमें एसएससी स्टोनोग्राफर भर्ती central region के उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट ssc-cr.org पर जाना होगा।
  • वहीं एसएससी स्टोनोग्राफर भर्ती ऑल स्टेट उम्मीदवारों को ssc-cr.org पर जाना होगा।
  • उम्मीदवारों को होम पेज प्राप्त होगा।
  • होम पेज में मांगी गई जानकारी को सही से भरें।
  • मांगी गई जानकारी को भरने के बाद सबमिट करें।
  • सबमिट करने के बाद उम्मीदवारों को एसएससी स्टोनोग्राफर भर्ती 2019 का एडमिट कार्ड प्राप्त होगा।
  • एडमिट कार्ड प्राप्त होने के बाद उसका प्रिंट आउट निकाल लें।
  • एडमिट कार्ड को उम्मीदवार संभाल कर रखें।

एसएससी स्टोनोग्राफर भर्ती 2018 रिजल्ट

एसएससी स्टोनोग्राफर भर्ती 2018 के उम्मीदवारों को परीक्षा खत्म होने के बाद परिणाम जारी होने का बेस्रबी से इंतजार रहता है लेकिन योग्य उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि परीक्षा खत्म होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिये जायेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि एसएससी स्टोनोग्राफर भर्ती 2018 परिणाम जारी होने की तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन परीक्षा खत्म होने के कुछ दिनों बाद ही आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट प्राप्त होगा।

एसएससी स्टोनोग्राफर भर्ती

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।