एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती 2018 लिखित परीक्षा 5 फरवरी 2019 से 8 फरवरी 2019 तक आयोजित की गई थी। जिन उम्मीदवारों ने एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी भर्ती 2018 कि लिखित परीक्षा दी होगी । उनकी जानकारी के लिए बता दें कि आंसर की जारी कर दी गई है। एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती 2018 की परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार बेसब्री से आंसर की जारी होने का इंतज़ार कर रहे हैं लेकिन उम्मीदवारों के बता दें कि अब उनका इंतजार अब खत्म हो चुका है।

एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती 2018 आसंर की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। आंसर की देखने के लिए उम्मीदवारों को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा। इसके साथ ही उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई डायरेक्ट लिंक से भी अपनी आंसर की देख सकते हैं। एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी आंसर 2018 की जारी कर दी गई इसलिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ये देख सकते हैं कि लिखित परीक्षा में उनके कितने उत्तर सही हैं और कितने गलत हैं। जो भी उम्मीदवार एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती 2018 आंसर की से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह हमारे पेज पर दी गई जानकारी को पूरा सही से पढ़ें।

एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी भर्ती 2018 आंसर की

एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती 2018 की लिखित परीक्षा होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर उत्तर कुंजी जारी कर दी है। जो भी उम्मीदवार एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती 2018 आसंर की इस पेज पर दी गई लिंक से प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि जो भी उम्मीदवार आंसर की जारी होने के बाद ऑब्जेक्शन करना चाहते हैं वह 8 मार्च 2019 से 11 मार्च 2019 तक कर सकते हैं। आंसर की पर ऑब्जेक्शन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑब्जेक्शन शुल्क जमा करना होता है। बता दें कि सभी उम्मीदवारों के लिए ऑब्जेक्शन शुल्क 100 रूपए तय किया गया है। एसएससी भर्ती 2018 परीक्षा से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तारीखें जानने के लिए उम्मीदवार नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
परीक्षा तिथि आयोजन होने कि तिथि 5 फरवरी से 8 फरवरी 2019
आसंर की जारी होने कि तिथि जारी है
ऑब्जेक्शन करने की तिथि 8 मार्च 2019 से 11 मार्च 2019
परिणाम जारी होने कि तिथि 15 अप्रैल 2019

आंसर की- स्टेनोग्राफर भर्ती आंसर की 2018, से डाउनलोड यहां से करें। 

एसएससी स्टेनोग्राफर आंसर की 2018 कैसे देखें ?

एसएससी स्टेनोग्राफर आंसर की 2018 देखने के लिए उम्मीदवारों को कई बार परेशानियों का सामना करना पड़ता है लेकिन अब उम्मीदवार हमारे द्वारा बताये गये टिप्स को फॉलो करके आसंर की प्राप्त कर सकते हैं। इन स्टेप्स को फॉलो कर के आप आसानी से एसएससी स्टेनोग्राफर आंसर की 2018 देख सकते हैं।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा।
  • यहां उम्मीदवार एसएससी स्टेनोग्राफर आंसर की 2018 के लिंक पर क्लिक करें।
  • लिंक ओपन होने के बाद उम्मीदवार क्लिक हेयर के लिंक पर क्लिक करें।

  • उम्मीदवारों को नया पेज ओपन होगा जहां पूछी गई जानकारी को भरें।
  • यहां आपको अपना यूजर आईडी और पासवर्ड डालना होता है।
  • यूजर आईडी और पासवर्ड डाल कर लॉगइन करें।
  • लॉगइन करने के कुछ सेकेंड्स बाद आपके सामने आपका एसएससी आंसर 2018 की खुल जायेगा।
  • अब आप अपना आंसर की डाउनलोड कर के उसका प्रिंटआउट निकाल लें।
  • इसके साथ ही आप आंसर की पर ऑब्जेक्शन भी कर सकते हैं।

एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती 2018 रिजल्ट

जो भी उम्मीदवार एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती 2018 की लिखित परीक्षा देंगे उनका रिजल्ट 10 अप्रैल 2019 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जायेगा। जो भी उम्मीदवार अपना रिजल्ट प्राप्त करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई डायरेक्ट लिंक से भी अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे।

एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती 2018

LPUNEST 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।