जो उम्मीदवार स्टेट हेल्थ सोसाइटी पटना बिहार भर्ती 2018 देख रहे हैं उनको बता दें कि उनके लिए एक बहुत अच्छी खबर है। आपको बता दें कि स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार ने विशेषज्ञ डॉक्टर रिक्ति की भर्ती निकाली है।स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार ने इस भर्ती की जानकारी एक अधिसूचना जारी करके दी है। साथ ही आपको ये भी बता दें कि स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार ने पूरे 408 पदों के लिए भर्ती निकाली है।इच्छुक उम्मीदवार 31 जुलाई, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अॉनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैंं। लेकिन उम्मीदवार को अंतिम तिथि से पहले आवेदन करना होगा। अगर आप आवेदन करने जा रहे हैं तो स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार भर्ती की अधिक जानकारी जैसे आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, आवेदन शुल्क जैसे अन्य विवरण नीचे दिए गए हैं। आप देख सकते हैं।

स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार भर्ती 2018

जो उम्मीदवार स्वास्थ्य विभाग बिहार भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं उनको बता दें कि आप स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने से पहले स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार में निकली विशेषज्ञ डॉक्टर के लिए मांगी गई पात्रता को जांच ले उसके बाद ही अगर वे मांगी गई सभी शर्तों को पूरा करते हैं तब ही आवेदन करें। अन्यथा आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। आप नीचे दी गई सारणी में से देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तिथियां

आयोजन तिथियां
आवेदन पत्र प्रारंभ तिथि 09 जुलाई 2018
आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2018

स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार विशेषज्ञ डॉक्टर रिक्ति विवरण 2018

  • पद का नाम-  प्रसूतिविज्ञानी और स्त्री रोग विशेषज्ञ (obstetrician & gynaecologist)

पदों की संख्या- 127

  • पद का नाम- बच्चों का चिकित्सक (Paediatrician)

पदों की संख्या- 143

  • पद का नाम- एनेस्थेटिस्ट (Anesthetist)

पद की संख्या- 138

पदों की कुल संख्या- 408

स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार विशेषज्ञ डॉक्टर पात्रता मापदंड 2018

शैक्षिक योग्यता

अगर आप आवेदन कर रहे हैं और आपको शैक्षिक योग्यता नहींं पता है तो आपको बता दें कि उम्मीदवार अलग अलग पद के पास अलग अलग पद के लिए अलग अलग योग्यता होनी चाहिए जो कि निम्न है-

आयु सीमा

उम्मीदवार की अधिकतम आयु 55 वर्ष की होनी चाहिए।

स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार विशेषज्ञ डॉक्टर आवेदन पत्र 2018

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार भर्ती के लिए अॉनलाइन जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार की आधिकारिक साइट पर जाकर भी आवेदन कर सकते हैं और उम्मीदवा हमारी साइट पर दी गई सीधी लिंक पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार को आवेदन करने के लिए एक मान्य ई मेन आईडी होनी चाहिए।

आवेदन पत्र- यहां से करें आवेदन

आधिकारिक साइट-statehealthsocietybihar.org

स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार विशेषज्ञ डॉक्टर चयन प्रक्रिया 2018

सभी विशेषज्ञ के रिक्त पदों पर चयन के लिए कुल अंक 100 निर्धारण करते हुए शैक्षणिक योग्यता हेतु अंक निर्धारण निम्नानुसार किया जाता है-

MBBs परीक्षा में अंक- कुल 60 अंक

Ms/MD/DNS परीक्षा में अंक- कुल 40 अंक

या

Diploma में अंक- 30 अंक

अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देंखे।

अधिसूचना- यहां से देंखे।

अपने विचार बताएं।