टीईटी

टीईटी एक वो परीक्षा जिसको पास करने के बाद उन उम्मीदवारों के सपनों को एक नई उडा़न मिल जाती है। उम्मीदवार एक शिक्षक के रूप में अपने करियर को संवारना चाहते हैं। उम्मीदवार को बता दें कि अगर आप एक टीचर के पद पर सरकारी नौकरी करना चाहते हैं। तो आपको टीईटी परीक्षा पास करनी होगी। सभी स्टेट के लिए टीईटी परीक्षा अलग से आयोजित की जाती है।  उम्मीदवार को अगर किसी स्टेट के सरकारी स्कूल में टीचर की जॉब करना है तो उम्मीदवार को टीईटी पास होना होगा। उम्मीदवार अगर सरकारी टीचर की नौकरी करने की सोच रहे हैं तो वे टीईटी के बारे में सारी जानकारी जरूर लें ले। हमने अपने आज के आर्टिकल में टीईटी की सभी जानकारियां दी है। तो अगर आप भी टीईटी की पूरी जानकारी प्राप्त करने की सोच रहे हैं तो हमारे आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

टीईटी (TET)

टीईटी यानी कि शिक्षा पात्रता परीक्षा, इससे ही आप समझ गए होंगे कि टीईटी परीक्षा क्यों आयोजित की जाती है। हर साल काफी भारी संख्या में टीईटी परीक्षा के आवेदन होते हैं। और सभी उम्मीदवार टीईटी परीक्षा के लिए आवेदन पत्र का इंतजार करते हैं। कई बार ऐसा होता है कि उम्मीदवारों को पता नहीं चल पाता है और टीईटी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख निकल जाती है। इसलिए हमने ये पेज बनाया है जिससे उम्मीदवार को सभी स्टेट के टीईटी प्रोग्राम की सारी जानकारी मिलती रहे।

स्टेट वाइज़ टीईटी

हमने नीचे 10  स्टेट के टीईटी के बारे में पूरी जानकारी के लिए लिंक दी है। उम्मीदवार इस लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं।

  1. यूपी टीईटी के लिए यहां से देंखे।
  2. एमपी टीईटी के लिए यहां से देंखे।
  3. एचपी टीईटी के लिए यहां से देंखे।
  4. हरियाणा टीईटी के लिए यहां से देंखे।
  5. दिल्ली टीईटी के लिए यहां से देंखे।
  6. राजस्थान टीईटी के लिए यहां से देंखे।
  7. उत्तराखंड टीईटी के लिए यहां से देंखे।
  8. छत्तीसगढ़ टीईटी के लिए यहां से देंखे।
  9. झारखंड टीईटी के लिए यहां से देंखे।
  10. बिहार टीईटी के लिए यहां से देंखे।

उम्मीदवार अब इस लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं अपने स्टेट के टीईटी के बारे में सारी जानकारी लें सकते हैं। कि टाईटी के लिए आवेदन कब और कैसे करना है। हम उम्मीदवारों को समय समय पर सभी जानकारियों से अवगत कराते रहेंगे।

अपने विचार बताएं।