टीएसपीएससी यानि की तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग सरकार के अंतर्गत आता है जो उम्मीदवारों को तेलंगाना राज्य में सिविल सेवा के पदों पर नियुक्त कराता है। नियुक्ति उम्मीदवारों के मेरिट और आरक्षण पर र्निभर करती है। सिविल सेवा में नौकरी करने के लिए उम्मीदवारों को टीएसपीएससी की परीक्षा में उत्तीर्ण आना जरुरी है। उत्तीर्ण आए उम्मीदवारों की नियुक्ति सरकार द्वारा की जाती है। तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग या टीएसपीएससी का गठन वर्ष 2014 में किया गया था। यह प्रत्यक्ष भर्ती, सांविधिक नियमों की स्वीकृति, दयालु नियुक्तियों की सहमति, स्थानांतरण और पदोन्नति, विभागीय परीक्षाओं के लिए जिम्मेदार है। राज्य में सरकारी नौकरी तलाशने वालों को नौकरियां उपलब्ध कराने के उद्देश्य से टीएसपीएससी में विभिन्न भर्ती परीक्षाएं हैं।

टीएसपीएससी भर्ती 2018 (TSPSC Recruitment 2018)

इस साल टीएसपीएससी में कई पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। टीएसपीएससी 2018 अधिसूचना, टीएसपीएससी 2018 आवेदन पत्र, टीएसपीएससी 2018 प्रवेश पत्र, टीएसपीएससी 2018 परिणाम, इस आदेश में जारी किया गया है। यहां तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग की भर्ती 2018 के सभी विवरण प्राप्त करें। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते है। परीक्षा से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए नीचे दी गई टेबल देखें।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
अधिसूचना जारी होने की तारीख 4 अगस्त 2018
आवेदन शुरु होने की तारीख 4 अगस्त 2018
आवेदन खत्म होने की तारीख 7 और 9 सितबंर 2018
ग्राम राजस्व अधिकारी पद की परीक्षा 16 सितबंर 2018
बाकी पदों की परीक्षा की तारीख घोषित की जाएगी
परिणाम की तारीख घोषित की जाएगी

टीएसपीएससी भर्ती 2018 रिक्ति विवरण

कुल पद : 82 पदों के लिए भर्ती निकली है।

पद रिक्ति विवरण
सहायक डेयरी प्रबंधक 06
क्षेत्र पर्यवेक्षक 16
प्रयोगशाला सहायक 10
बॉयलर ऑपरेटर 03
संयंत्र चालक 25
विपणन सहायक 10
पर्यवेक्षक विपणन 12

टीएसपीएससी भर्ती 2018 प्रवेश पत्र  (TSPSC Recruitment Admit Card 2018)

तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (टीएसपीएससी) ने टीएसपीएससी प्रवेश पत्र 2018 को पर जारी किया। परीक्षा में शामिल होने के लिए टीएसपीएससी भर्ती 2018 के हॉल टिकट डाउनलोड करें। समय पर आवेदन पत्र जमा करने वाले सभी उम्मीदवारों ने पहली जगह पर टीएसपीएससी 2018 हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र के बिना किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसलिए उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र अवश्य लाएं। सभी हाने वाली परिक्षाओं का प्रवेश पत्र अभी नहीं आया है। प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट निकाल लें। जिन उम्मीदवारों का प्रवेश पत्र आ चुका है वो उम्मीदवार नीचे दिए हुए लिंक से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते है।

प्रवेश पत्र :   ग्राम राजस्व अधिकारी पद की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र यहां से डाउनलोड करें।

आधिकारिक वेबसाइट : tspsc.gov.in

टीएसपीएससी भर्ती 2018 कैसे करें डाउनलोड ?

  • उम्मीदवार आधिकारिक बेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते है। या फिर इस पेज पर दिए लिंक से भी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते है।
  • पंजीकरण संख्या, जन्म तिथि, लॉग इन करने के लिए लिंग दर्ज करें।
  • यदि पंजीकरण संख्या ज्ञात नहीं है, तो इसे उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि का उपयोग करके प्राप्त किया जा सकता है।
  • इन सभी विवरणों को दर्ज करने के बाद, डाउनलोड हॉल टिकट बटन पर क्लिक करें।

टीएसपीएससी भर्ती 2018 परीक्षा परिणाम (TSPSC Result 2018)

तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (टीएसपीएससी) परीक्षा इस साल कई उम्मीदवार देने वाले है। टीएसपीएससी 2018 ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है जिसके लिए कई आवेदन आए है। परीक्षा में उत्तीर्ण आए उम्मीदवारों को इंर्टव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंर्टव्यू हो जाने के बाद तेलंगाना राज्य में सिविल सेवा के पदों पर नियुक्त की जाएगी। नियुक्ति उम्मीदवारों के मेरिट और आरक्षण पर र्निभर करती है। सिविल सेवा में नौकरी करने के लिए उम्मीदवारों को टीएसपीएससी की परीक्षा में उत्तीर्ण आना जरुरी है। उत्तीर्ण आए उम्मीदवारों की नियुक्ति सरकार द्वारा की जाती है।

टीएसपीएससी भर्ती 2018 अधिसूचना यहां से प्राप्त करें

अपने विचार बताएं।