यूनियन बैंक ऑफ इंडिया एडमिट कार्ड 2019

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर पद के लिए 181 भर्तियां निकाली हैं । यूनियन बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवारों कि 17 मई 2019 को ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा देने के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड www.unionbankofindia.co.in की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा। बता दें कि उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड केवल ऑनलाइन ही जारी किये जायेंगे। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पोस्ट या ईमेल के माध्यम से नहीं भेजे जायेंगे।

उम्मीदवारों से ऑनलाइन परीक्षा में रीजनिंग विषय से 25 अंको के लिए 50 प्रश्न, क्वांटिटेटिव एप्टीटुड विषय से 25 अंको के 50 प्रश्न, प्रोफेशनल नॉलेज से 100 अंको के लिए 50 प्रश्न पूछे जायेंगे और अंग्रेजी भाषा से 25 अंको के लिए 50 प्रश्न पूछे जायेंगे। ऑनलाइन परीक्षा में कुल 200 अंको के लिए 200 प्रश्न पूछे जायेंगे। जिसके लिए उम्मीदवारों को 120 मिनट का समय दिया जायेगा। उम्मीदवार यूनियन बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2019 की ऑनलाइन परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषा में दें सकते हैं। उम्मीदवारों कि ऑनलाइन परीक्षा में एक तिहाई नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी। आज हम उम्मीदवारों को इस आर्टिकल के माध्यम से यूनियन बैंक ऑफ इंडिया एडमिट कार्ड 2019 की पूरी जानकारी देने वाले हैं। आइये फिर यूनियन बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2019 की विस्तार से चर्चा करते हैं।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया एसओ भर्ती एडमिट कार्ड 2019

ऑनलाइन परीक्षा का अयोजन दिल्ली NCR, चंडीगढ़, लखनऊ, कोलकाता, पटना, भुवनेश्वर, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, भोपाल, मुंबई / नवीमुंबई / ग्रेटर मुंबई / ठाणे और अहमदाबाद में किया जायेगा। उम्मीदवार नीचे टेबल के अनुसार यूनियन बैंक ऑफ इंडिया एडमिट कार्ड 2019 की महत्वपूर्ण तारीखे टेबल के माध्यम से देख सकते हैं। नीचे टेबल पर एक नज़र डाले।

महत्वपूर्ण तारीखें 

कार्यक्रम  आयोजन
परीक्षा की तारीख 17 मई 2019
एडमिट कार्ड की तारीख घोषित की जाएगी

एडमिट कार्ड :- उम्मीदवार यूनियन बैंक ऑफ इंडिया एडमिट कार्ड 2019 यहां पर जारी होगा। 

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया एडमिट कार्ड 2019 कैसे डाउनलोड करे

एडमिट कार्ड परीक्षा के लिए बहुत महत्वपूर्ण दस्तावेज हैं। उम्मीदवार बिना एडमिट कार्ड के ऑनलाइन परीक्षा नहीं दें सकते हैं। एडमिट कार्ड पर उम्मीदवार का नाम, परीक्षा सेंटर, परीक्षा रोल नंबर और परीक्षा से जुड़ी जानकारी लिखी रहती है। आज हम आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के कुछ स्टेप बताएंगे। आप इन स्टेप को फॉलो करके आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आइये फिर नीचे उन स्टेप पर एक नज़र डालते हैं।

  • उम्मीदवारों को सबसे पहले www.unionbankofindia.co.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को नीचे रिक्रूटमेंट वाले सेक्शन पर क्लिक करना होगा।
  • रिक्रूटमेंट वाले सेक्शन पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने नया पेज खुल जायेगा।
  • फिर उम्मीदवारों को स्पेशलिस्ट ऑफिसर वाले क्लिक टू डाउनलोड वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने कॉल लेटर पेज खुल जायेगा। फिर उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि और कैप्चा डालकर पेज को लॉगिन करना होगा।
  • लॉगिन करते ही उम्मीदवारों के सामने एडमिट कार्डखुल जायेगा। फिर उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड या प्रिंट कर सकते हैं।

एडमिट कार्ड से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

  • उम्मीदवार परीक्षा के समय एडमिट कार्ड के साथ एक आईडी प्रूफ जरूर लेकर जाए। जैसे कि आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, पासपोर्ट और लाइसेंस आदि।
  • उम्मीदवारों को बिना एडमिट कार्ड प्रवेश हॉल में प्रवेश नहीं दिया जायेगा।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया एसओ भर्ती 2019 रिजल्ट

परीक्षा के बाद उम्मीदवारों को परिणाम जारी होने का इंतजार बेस्रबी से इंतजार रहता है लेकिन बता दें कि यूनियन बैंक ऑफ इंडिया एसओ भर्ती 2019  परिणाम जारी होने कि तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन परीक्षा के कुछ समय बाद ही उम्मीदवार अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया एसओ भर्ती 2019 के परिणाम आते ही महत्वपूर्ण तिथियों में अपडेट कर दिया जायेगा। जिसके बाद उम्मीदवार हमारे पेज पर दी डायरेक्ट लिंक से भी रिजल्ट देख और डाउनलोड कर सकेंगे।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया एसओ भर्ती 2019

अपने विचार बताएं।