यूनियन बैंक ऑफ इंडिया रिजल्ट 2019

उम्मीदवारों की स्पेशलिस्ट ऑफिसर पद के लिए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन 17 मई 2019 को किया जायेगा। उम्मीदवार ऑनलाइन परीक्षा समाप्त होने के बाद अपने रिजल्ट www.unionbankofindia.co.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर देख सकते हैं। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा पास करेंगे उन उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जायेगा। जानकारी के मुताबिक उम्मीदवारों को पर्सनल इंटरव्यू कुल 50 अंको का आयोजित किया जायेगा। उम्मीदवारों की इंटरव्यू के दौरान जॉब नॉलेज, पावर ऑफ एक्सप्रेशन, क्लैरिटी ऑफ थॉट, क्वालिटीज़ ऑफ लीडरशिप,एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज और कम्युनिकेशन स्किल आदि देखी जाएगी।

इंटरव्यू की पूरी प्रक्रिया समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने इंटरव्यू और ऑनलाइन परीक्षा में अच्छे नंबर हासिल किये है उन उम्मीदवारों को मेरिट लिस्ट में टॉप पर रखा जायेगा। बता दें कि उम्मीदवारों की ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन दिल्ली NCR, चंडीगढ़, लखनऊ, कोलकाता, पटना, भुवनेश्वर, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, भोपाल, मुंबई / नवीमुंबई / ग्रेटर मुंबई / ठाणे और अहमदाबाद में किया जायेगा। आज हम उम्मीदवारों को इस आर्टिकल के माध्यम से यूनियन बैंक ऑफ इंडिया रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी देने वाले हैं। आइये फिर यूनियन बैंक ऑफ इंडिया रिजल्ट 2019 की विस्तार से चर्चा करते हैं।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया एसओ रिजल्ट 2019

उम्मीदवारों से ऑनलाइन परीक्षा में कुल 200 अंको के लिए 200 सवाल पूछे जायेंगे। जिसमें से  रीजनिंग विषय से 50 प्रश्न, क्वांटिटेटिव एप्टीटुड विषय से 50 प्रश्न, प्रोफेशनल नॉलेज से 50 प्रश्न और अंग्रेजी भाषा से 50 प्रश्न पूछे जायेंगे। इस परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को 120 मिनट का समय दिया जायेगा। आप ऑनलाइन हिंदी या अंगेजी दोनों विषयों में दे सकते हो। उम्मीदवार नीचे टेबल के अनुसार यूनियन बैंक ऑफ इंडिया रिजल्ट 2019 की महत्वपूर्ण तारीखे देख सकते हैं।

हत्वपूर्ण तारीखें 

कार्यक्रम  आयोजन
परीक्षा की तारीख 17 मई 2019
रिजल्ट जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी

रिजल्ट- यूनियन बैंक ऑफ इंडिया एसओ रिजल्ट 2019 यहां से प्राप्त होगा।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया एसओ रिजल्ट 2019 कैसे देखें

रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार रिजल्ट को रीचेकिंग नहीं करवा सकते हैं। उम्मीदवार रिजल्ट दो तारीखे देख सकते हैं पहला आप www.unionbankofindia.co.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं इसके साथ ही साथ आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं। आज हम आपको रिजल्ट देखने की कुछ स्टेप बता रहे हैं आप इन स्टेप का इस्तेमाल करके आसानी से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

  • रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले unionbankofindia.co.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को रिक्रूटमेंट वाले सेक्शन पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने नया पेज खुल जायेगा।
  • फिर उम्मीदवारों को स्पेशलिस्ट ऑफिसर पद के रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर करते ही उम्मीदवारों को पूछी गई जानकारी को भरना होगा।
  • सारी जानकारी भरने के बाद उम्मीदवार को लॉगिन करना होगा। लॉगिन करते ही उम्मीदवारों के सामने रिजल्ट खुल जायेगा।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की स्थापना 1919 में महात्मा गाँधी जी के द्वारा की गई थी। यूनियन बैंक का मुख्य भारत के मुंबई शहर में हैं। वर्तमान समय में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से करोड़ों लोग जुड़े हुए हैं। हर साल हजारो पदों के लिएयूनियन बैंक ऑफ इंडिया भर्तियां निकलता है।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया एसओ भर्ती 2019 

अपने विचार बताएं।