उम्मीदवार जो 08 जुलाई, 2018 को परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे, वे नीचे दिए गए लिंक से अपना यूजीसी नेट प्रवेश पत्र 2018 डाउनलोड कर सकते हैं। इसे डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को अपना आवेदन नंबर और पासवर्ड दर्ज करके लॉगिन करना होगा। सीबीएसई नेट प्रवेश पत्र 2018 पर आवंटित परीक्षा केंद्र, परीक्षा का स्थान, उम्मीदवारों का विवरण इत्यादि का उल्लेख किया जाएगा। उम्मीदवारों को यूजीसी नेट प्रवेश पत्र के साथ एक फोटो आईडी भी लेनी होगी। अभ्यर्थियों को डाउनलोड किए गए प्रवेश पत्र पर उल्लिखित निर्देश का भी पालन करना होगा। पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को निर्धारित प्रारूप में विकलांगता प्रमाण पत्र भी लेना होगा। यूजीसी नेट प्रवेश पत्र 2018, महत्वपूर्ण तिथि, परीक्षा कक्ष में निर्देश, और इस पृष्ठ से अधिक जानकारी डाउनलोड करने के लिए प्रक्रिया की जांच करें।

यूजीसी नेट प्रवेश पत्र 2018(UGC NET Admit Card 2018)

अभ्यर्थियों को ध्यान रखना चाहिए कि यूजीसी नेट प्रवेश पत्र 2018 ऑफ़लाइन जारी नहीं किया जाएगा। अभ्यर्थियों को इसे ऑनलाइन डाउनलोड करना और प्रिंट करना है। इसे ए 4 शीट पर मुद्रित हार्ड कॉपी के रूप में ले जाना होगा। यूजीसी नेट हॉल टिकट की स्थिति अच्छी होनी चाहिए। उम्मीदवारों को परीक्षा के बाद भी इसे संरक्षित करने की जरूरत है। प्रवेश पत्र जारी करने के लिए महत्वपूर्ण तिथियां नीचे दी गई है।

महत्तवपूर्ण तिथियां

आयोजन महत्तवपूर्ण तिथियां
प्रवेश पत्र 21 जून 2018
परीक्षा 08 जुलाई 2018

प्रवेश पत्र- यहां से करें डाउनलोड।

यूजीसी नेट प्रवेश पत्र डाउनलोड कैसे करें

सीबीएसई नेट प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने की प्रक्रिया बहुत सरल है। उम्मीदवारों को बस नीचे उल्लिखित चरणों का पालन करने की जरूरत है।

  • प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए लिंक ऊपर अपलोड किया गया है, उस पर क्लिक करें।
  • एक नई विंडो खुल जाएगी और यह नीचे दिखाई देगी।
  • इसके बाद, एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।
  • ‘लॉगिन’ बटन पर क्लिक करें।
  • प्रवेश पत्र की जांच करें और डाउनलोड करें।

नोट: प्रवेश पत्र पर महत्वपूर्ण निर्देशों का भी उल्लेख किया जाएगा।

वैध फोटो आईडी कार्ड – उम्मीदवारों को भी एक फोटो आईडी कार्ड ले जाने की आवश्यकता है। स्वीकार्य आईडी कार्ड मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट इत्यादि होंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here