उत्तराखंड बोर्ड ऑफ़ स्कूल एजुकेशन (UBSE) कक्षा 10 और कक्षा 12 के रिजल्ट आज जारी करने वाला है। उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट 2018 आज 11 बजे जारी होगा। अगर आप उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा 2018 में शामिल हुए हैं। तो अपना उत्तराखंड रिजल्ट, उत्तराखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। यह परिणाम रामनगर (नैनीताल) से जारी किये जायेंगे। छात्र अब थोड़ी रहत की साँस ले सकते हैं क्योंकि उनका रिजल्ट बस जारी होने वाला है। हमारे इस पेज से भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं हम इसके लिए यहाँ एक लिंक देंगे जिसपर क्लिक कर के आप आसानी से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10 और कक्षा 12 रिजल्ट जारी

उत्तराखंड बोर्ड की कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षाएं काफी पहले समाप्त हो चुकी हैं अब बस इंतज़ार है तो रिजल्ट का तो छात्र अब जान लें कि उनका इंतज़ार अब खत्म हो गया है आज उत्तराखंड बोर्ड की कक्षा 10 और कक्षा 12 का रिजल्ट सुबह 11 बजे रामनगर नैनीताल से घोषित किया जायेगा। इस वर्ष उत्तराखंड बोर्ड की कक्षा 12 की परीक्षाएं 5 मार्च से लेकर 26 मार्च मार्च 2018 तक चली थीं और इसमें 130094 विद्यार्थी शामिल हुए थे।

उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (यूबीएसई) को वर्ष 2001 में उत्तरांचल शिक्षा एवं परीक्षा परिषद के रूप में स्थापित किया गया था। और बाद में इसे वर्ष 2008 में उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (यूबीएसई) के रूप में नामित किया गया था। बोर्ड परीक्षाओं का संचालन करने और निर्धारित करने के लिए अधिकृत है। 10,000 संबद्ध स्कूलों के लिए पाठ्यक्रम और यह माध्यमिक और इंटरमीडिएट स्तर पर 3 लाख से अधिक छात्रों के लिए 1,300 प्लस परीक्षा केंद्रों पर वार्षिक परीक्षा आयोजित करता है।

छात्र अब अपना उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट 2018 मोबाइल पर भी देख सकते हैं। जरुरी नहीं कि उन्हें कही बहार जाना पड़े या कंप्यूटर खोलकर बैठना पड़े। रिजल्ट देखते वक़्त अपना प्रवेश पत्र अपने साथ रखें क्योकि उसमे आपका सभी विवरण होगा।

परिणाम की जांच कैसे करें?

आपके लिए प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए, यहां आपके परिणाम प्राप्त करने की विस्तृत प्रक्रिया दी गई है। आप अपना यूके बोर्ड परिणाम 2018 इस तरह जांच सकते हैं।

  • आधिकारिक वेबसाइट www.uaresults.nic.in पर जाएं
  • यूबीएसई 2018 के परिणाम लिंक पर क्लिक करें। 10 वीं और 12 वीं कक्षा के परिणाम अलग-अलग बताए गए हैं।
  • अपने रोल नंबर को भरें।
  • परिणाम पृष्ठ पर जाने के लिए एंटर दबाएं।
  • परिणाम पृष्ठ की एक प्रिंट प्रति प्राप्त करना बुद्धिमानी है। प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करते समय यह आपकी मदद करेगा।

अपना उत्तराखंड 10 वीं परिणाम 2018 परिणाम यहां से देंखे।

अपना उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 12 वीं के रिजल्ट 2018 यहां से देंखे

अपने विचार बताएं।