जो उम्मीदवार यूकेएसएसएससी भर्ती 2018 देख रहे हैं उनके लिए एक खुश खबरी है। आपको बता दें कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने वन गार्ड की भर्ती निकाली है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने वन गार्ड के लिए एक अधिसूचना जारी की है। आपको बता दें किउत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने वन गार्ड के लिए कुल 1218 पदों पर भर्ती निकली हैं। इच्छुक उम्मीदवार रिक्ति के विवरण की जांच कर सकते हैं। और साथ ही आपको ये भी बता दें कि आपको उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यूकेएसएसएससी वन गार्ड के लिए अॉनलाइन आवेदन करना होगा। आप यूकेएसएसएससी की आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।  रिक्तियों की संख्या, योग्यता मानदंड, चयन प्रक्रिया, आवेदन कैसे करें और महत्वपूर्ण तिथियों सहित यूकेएसएसएससी भर्ती (2018) के बारे में अधिक जानकारी नीचे दी गई है।

यूकेएसएसएससी भर्ती 2018

जो उम्मीदवार उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) वन गार्ड के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं। उनको बता दें कि आवेदन करने से पहले उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) वन गार्ड के लिए मांगी गई सभी शर्तों को पूरा करते हैं तभी आवेदन करें। आप नीचे दी गई तालिका में से महत्तवपूर्ण तिथियां देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तिथियां 

आयोजन तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथि 21 मई 2018
आवेदन करने की अंतिम तिथि 04 जुलाई 2018
ऑनलाइन मोड के माध्यम से शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 06 जुलाई 2018
ई-चालान के माध्यम से शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि  09 जुलाई 2018

यूकेएसएसएससी वन गार्ड रिक्ति विवरण 2018

पद का नाम-  वन गार्ड

पदों की संख्या- 1218

पे स्केल- 21,700-69,100 रूपेए

यूकेएसएसएससी वन गार्ड पात्रता मापदंड 2018

शैक्षिक योग्यता 

अभ्यर्थियों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी धारा या समकक्ष में 10 + 2 पारित किया जाना चाहिए।

आयु सीमा

उम्मीदवार की न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए।

शारीरिक योग्यता

ऊंचाई पुरूष के लिए 163 से. मी. और महिलाओं के लिए से. मी. होनी चाहिए। और सीना (सिर्फ पुरूषों के लिए) फुलाने पर 5 से. मी. होना चाहिए।

यूकेएसएसएससी वन गार्ड आवेदन पत्र 2018

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार को उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अॉनलाइन आवेदन करना होगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूकेएसएसएससी वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार को 21 मई 2018 से 04 जुलाई 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार हमारे पेज से भी आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन पत्र- यहां से आवेदन करें।

आधिकारिक साइट- sssc.uk.gov.in

आवेदन शुल्क

सामान्य / यूआर / ओबीसी उम्मीदवारों को 300 रूपेय और एससी / एसटी उम्मीदवारों को 150 रु। नेट बैंकिंग / क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग कर या बैंक चालान के माध्यम से आवेदन शुल्क देना है।

यूकेएसएसएससी वन गार्ड चयन प्रक्रिया

अगर आप आवेदन कर रहे हैं और सोच रहे हैं कि आपका चयन कैसे होगा तो हम आपको बता दें कि उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। आपको पहले एक लिखित परीक्षा पास करनी होगी उसके बाद आपको शारीरिक दक्षता से परीक्षण देना होगा। अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देंखे।

यूकेएसएसएससी वन गार्ड प्रवेश पत्र 2018

जो उम्मीदवार यूकेएसएसएससी वन गार्ड के लिए आवेदन करने जा रहा हैं। उनको बता दें कि उनको लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा। बिना प्रवेश पत्र के आपको परीक्षा में शामिल नहीं होने देंगे। आप अपने प्रवेश पत्र को यूकेएसएसएससी की आधिकारिक साइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। या आप हमारे पेज पर दी गई लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

यूकेएसएसएससी वन गार्ड परिणाम 2018

जो उम्मीदवार यूकेएसएसएससी वन गार्ड के लिए आवेदन कर रहे हैं। उनको बता दें कि लिखित परीक्षा में के बाद उनका परिणाम जारी किया जाएगा। अगर वो लिखित परीक्षा में सफल होंगे तब ही वे आगे बढ़ पाएंगे। वे अपना परिणाम यूकेएसएसएससी की आधिकारिक साइट से देख सकते हैं। या यहां दी गई लिंक से भी देख सकते है।

अधिक सूचना के लिए अधिसूचना यहां से देंखे।

अपने विचार बताएं।