विश्वविद्यालय अनुदान आयोग 2019

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अंतर्गत कुल 6 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इसमें डिप्टी सेक्रेटरी के लिए कुल 4 पद हैं वहीं एजुकेशन ऑफिसर पद के लिए कु 2 पद हैं। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों की आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  www.ugc.ac.in से आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज पर दिए गए लिंक से भी आसानी से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को 5 अप्रैल 2019 से तक आवेदन प्रक्रिया को पूरा करना है।

उम्मीदवारों को आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी को 12 अप्रैल 2019 तक दिए गए पते पर भेजनी है। साथ ही उम्मीदवार इस पेज से आवेदन करने की प्रक्रिया की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग आवेदन पत्र 2019

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के लिए आवेदन जारी हैं। उम्मीदवारों को दिए गए नियमों के अनुसार आवेदन प्रक्रिया में भाग लेना है। उम्मीदवार आवेदन पत्र में अपनी ई-मेल आईडी / मोबाइल नंबर सही डालें क्योंकि भविष्य की सारी जानकारी उम्मीदवारों को इसी के माध्यम से दी जाएगी। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवूपर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
आवेदन शुरु होने की तारीख 5 मार्च 2019
ऑनलाइन आवेदन खत्म होने की तारीख 5 अप्रैल 2019
ऑफलाइन आवेदन खत्म होने की तारीख 12 अप्रैल 2019

आवेदन पत्र – विश्वविद्यालय अनुदान आयोग 2019 के लिए आवेदन पत्र, यहां से प्राप्त करें।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग कैसे करें आवेदन

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कुछ स्टेप्स को फोलो करना है। जो उम्मीदवार सभी नियमों के साथ आवेदन प्रक्रिया को पूरी करेंगे उन उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फोलो कर आसानी से आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

  • विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.ugc.ac.in पर जाना है।
  • उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जॉब का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • जॉब के आप्शन पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों को अप्लाई ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अप्लाई ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों के सामने दो ऑप्शन आएंगे।
  • उम्मीदवारों को जिस पद के लिए अप्लाई करना है उस लिंक पर क्लिक करें।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों के सामने आवेदन पत्र आ जाएगा।
  • आवेदन पत्र में पूछी गई सारी जानकारी को उम्मीदवार सही से भरें।
  • उम्मीदवार अपनी ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर डालते समय खास ध्यान रखें।
  • आवेदन पत्र को पूरा भरने के बाद उम्मीदवार सबमिट बटन दबाएं।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग रिजल्ट 2019

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के लिए आवेदन प्रक्रिया होने के बाद उम्मीदवारों को इंर्टव्यू / टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। जो उम्मीदवार सभी नियमों के साथ आवेदन प्रक्रिया को पूरा करेंगे उन उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए बुलाया जाएगा। अगला चरण इंर्टव्यू और टेस्ट में से कोई भी हो सकता है। इसका फैसला विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के द्वारा लिया जाएगा। उम्मीदवारों को इसके बारे में सूचना ई-मेल / एसएमएस / वेबसाइट के माध्यम से दे दी जाएगी।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग 2019

अपने विचार बताएं।