उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी एमबीए एडमिशन 2019 रिजल्ट -min

उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी एमबीए एडमिशन 2019 के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 23 जून 2019 को किया जायेगा। लिखित परीक्षा समाप्त होने के बाद कुछ दिनों में रिजल्ट भी घोषित कर दिए जायेंगे। रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार त्तराखंड आपने यूनिवर्सिटी online.uou.ac.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर देख सकते है। बता दें कि रिजल्ट केवल ऑनलाइन ही जारी किये जायेंगे। एमबीए परीक्षा के रिजल्ट पीडीएफ फाइल के रूप में जारी किये जायेंगे। उम्मीदवार रिजल्ट जारी होने के बाद उस पर अपना परीक्षा रोल नंबर और नाम की जांच पड़ताल जरूर कर लें। आज हम उम्मीदवारों को इस आर्टिकल के माध्यम से उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी एमबीए एडमिशन 2019 रिजल्ट की पूरी जानकारी देने वाले है।

उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी एमबीए एडमिशन 2019 रिजल्ट

उम्मीदवार पीडीएफ फाइल में अपना रिजल्ट Ctrl+F दबाकर, अपना नाम सर्च करके रिजल्ट देख सकते है। लिखित परीक्षा में पास हुए उम्मीदवारों को काउंसलिंग और एडमिशन के लिए यूनिवर्सिटी में आना पड़ेगा। उम्मीदवार एडमिशन के समय अपने सारे ओरिजिनल डॉक्यूमेंट लेकर लाये। नीचे टेबल के माध्यम से उम्मीदवार उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी एमबीए एडमिशन 2019 रिजल्ट की महत्वपूर्ण तारीखें देख सकते है। नीचे टेबल पर एक नज़र डालें।

महत्वपूर्ण तारीखें 

कार्यक्रम  तारीखें 
परीक्षा की तारीख 23 जून 2019
रिजल्ट जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी

रिजल्ट :- उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी एमबीए एडमिशन 2019 रिजल्ट यहां से देख सकेंगे। 

उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी एमबीए एडमिशन 2019 रिजल्ट कैसे देखें

हर उम्मीदवारों को परीक्षा के बाद रिजल्ट का ही इंतजार रहता है। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा पास करेंगे उन उम्मीदवारों को एमबीए पाठ्यक्रम में एडमिशन दिया जायेगा। बता दें कि रिजल्ट पीडीएफ फाइल में जारी किये जायेंगे। आप रिजल्ट त्तराखंड आपने यूनिवर्सिटी online.uou.ac.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर देख सकते है। इसके अलावा आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकते है। आज हम उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने के कुछ साधारण स्टेप बताएंगे। आप इन स्टेप का इस्तेमाल करके आसानी से आवेदन कर सकते है। आइये फिर उन स्टेप पर एक नज़र डालते है।

  • रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को त्तराखंड आपने यूनिवर्सिटी online.uou.ac.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को एमबीए रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने नया पेज खुल जायेगा।
  • फिर उम्मीदवारों को रिजल्ट पीडीएफ वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने रिजल्ट पीडीएफ खुल जायेगा।
  • फिर आप पीडीएफ फाइल में अपना रिजल्ट Ctrl+F दबाकर, अपना नाम सर्च करके रिजल्ट देख सकते है।

उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी एमबीए एडमिशन 2019 प्रक्रिया

लिखित परीक्षा में पास होने के बाद उम्मीदवारों को यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए आना होगा। एडमिशन के दौरान उम्मीदवारों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किये जायेंगे। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद उम्मीदवारों को एडमिशन शुल्क का भुगतान करना होगा। बता दें कि अगर उम्मीदवार डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के समय असफल साबित होता है तो उसका आवेदन पत्र रद्द कर दिए जायेगा।

उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी एमबीए एडमिशन 2019 काउंसलिंग

जिन उम्मीदवारों का नाम मेरिट लिस्ट में शामिल होगा उनको काउंसलिंग के लिए बुलाया जायेगा । काउंसलिंग के समय उम्मीदवारों को अपने साथ कुछ जरुरी दस्तावेजों को लेकर जाना होगा जिनका वेरिफिकेशन किया जायेगा । जो निम्न प्रकार है

  • 10वीं की मार्कशीट
  • 12वीं का मार्कशीट और सार्टिफिकेट
  • पीजी की मार्कशीट
  • यूजी की मार्कशीट
  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड

उत्तराखंड आपने यूनिवर्सिटी के बारें में

ज्ञान अर्थव्यवस्था के इस युग में उच्च शिक्षा विकास का सबसे महत्वपूर्ण तत्व है। हमें इस युग में विकास में सक्रिय योगदानकर्ता बने रहने के लिए कम से कम सकल नामांकन अनुपात (GER) की आवश्यकता है। इस सच्चाई को कई नीति नियंताओं, आयोगों और विचारशील व्यक्तियों ने अच्छी तरह से पहचाना है। राष्ट्रीय ज्ञान आयोग ने उच्च शिक्षा की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करते हुए मूल्यवान दस्तावेज सामने लाए हैं। इस संदर्भ में ओपन एंड डिस्टेंस लर्निंग सिस्टम (ODL) की भूमिका महत्वपूर्ण है। इन सबको देख कर उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी भी शिक्षा के क्षेत्र एक अहम भूमिका निभा रहा है। आप इस यूनिवर्सिटी में यूजी,पीजी, पीएचडी और डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन ले सकते है।

उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी एडमिशन 2019

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।