यूपी सहायक अध्यापक भर्ती 2019

उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए यह खबर बहुत खुश कर देने वाली है। यूपी सहायक अध्यापक भर्ती 2019 के लिए आवेदन शुरु हो गए हैं। आपको बता दें कि यह भर्ती बहुत बड़ी मात्रा में निकाली गई है। यह भर्ती कुल 69,000 पदों के लिए निकाली गई है। आपको बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन शुरु हो गए हैं। यूपी सहायक अध्यापक भर्ती 2019 के लिए आवेदन 6 दिसंबर 2018 से शुरु हो गए हैं। और उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन 20 दिसंबर 2018 तक ही कर सकते हैं। उम्मीदवारों के लिए जानने वाली बात यह है कि आखिरी तारीख के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

यूपी सहायक अध्यापक भर्ती 2019 के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा 6 जनवरी 2019 को आयोजित की जाएगी। यूपी सहायक अध्यापक भर्ती 2019 की लिखित परीक्षा से पहले एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार 31 दिसंबर 2018 से अपने एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। लिखित परीक्षा सुबह 11 बजे शुरु होगी और दोपहर 1:30 बजे तक चलेगी। परीक्षा की आसंर की 8 जनवरी 2019 को जारी की जाएगी। परीक्षा के बाद उम्मीदवारों के परीक्षा परिणाम 22 जनवरी 2019 को जारी किए जाएंगे।

उम्मीदवार यूपी सहायक अध्यापक भर्ती 2019 के लिए र्सिफ अॉनलाइन आवेदन कर सकते हैं। किसी और माध्यम से किए गए आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवार atrexam.upsdc.gov.in वेबसाइट पर जाकर आवेदन पत्र को भर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को आवेदन करने के सारे नियमों का पता होना चाहिए। सही से किए आवेदन को ही स्वीकार किया जाएगा। पूर्ण रुप से अॉनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट उम्मीदवार 22 दिसंबर 2018 तक निकाल सकते हैं।

उम्मीदवारों को atrexam.upsdc.gov.in वेबसाइट पर जाकर आवेदन पत्र को भरना होगा। आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवार यहां से आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में पूछी गई सभी जानकारी को भरना होगा। उम्मीदवार इस बात का खास ध्यान रखें कि सारी जानकारी सही से भरें। क्योंकि र्सिफ सही से किए गए आवेदन के उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

आपको यह भी बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान उम्मीदवारों के लिए 6 दिसंबर 2018 से शुरु है। और उम्मीदवार 21 दिसंबर 2018 तक ही आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। बिना आवेदन शुल्क भुगतान के आवेदन प्रक्रिया को पूरा नहीं माना जाएगा। सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 600/- रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को 400/- रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। विकलांग उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

अपने विचार बताएं।