जिन उम्मीदवारों ने भी यूपी बीएलएड की प्रवेश परीक्षा 2019 में भाग लिया था हम उनको बता दें कि यूपी बीएलएड प्रवेश परीक्षा 2019 का रिजल्ट जारी हो चुका है। छात्र लखनऊ यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा छात्र हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस बार की बीएलएड प्रवेश परीक्षा लखनऊ यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित की गई है। इच्छुक उम्मीदवार 15 मार्च 2019 से आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते थे। आवेदन की अंतिम तिथि 10 अप्रैल 2019 निर्धारित की गई थे। इसके बाद उम्मीदवार 15 अप्रैल तक लेट फीस के साथ आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते थे। यूपी बीएलएड रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए कृप्या इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें

यूपी बीएलएड रिजल्ट 2019

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यूपी बीएलएड 2019 की पूरी जानकारी आप इस पेज से प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही हम आपको रिजल्ट प्राप्त करने के लिंक के साथ साथ स्टेप्स भी बताएंगे। छात्र हमारे पेज द्वारा आसानी से रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। बता दें कि यूपी बीएलएड 2019 की प्रवेश परीक्षा में केवल वही छात्र शामिल हुए थे जिनका एडमिट कार्ड जारी किया गया था। यूपी बीएलएड रिजल्ट 2019 के लिए नीचे दी गई महत्वपूर्ण तिथियों का विशेष ध्यान रखें।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम महत्वपूर्ण तिथियां
परिणाम जारी होने की तिथि 20 मई 2019
ऑनलाइन कॉउंसलिंग की तिथि 25 मई 2019 के बाद

रिजल्ट- यूपी बीएलएड 2019 का रिजल्ट यहां से प्राप्त करें।

यूपी बीएलएड रिजल्ट 2019 यहाँ से प्राप्त करें

  • यूपी बीएलएड प्रवेश परीक्षा 2019 के परिणाम प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले लखनऊ यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर जाना होगा जिससे वेबसाइट का होम पेज खुल जायेगा।
  • होम पेज पर उम्मीदवारों को ऊपर ही एडमिशन का एक बॉक्स दिखाई देगा जिस पर वे क्लिक करेंगे जिससे कुछ नए ऑप्शन खुल जायेंगे उम्मीदवार उसमें से अंडर ग्रेजुएट के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे। जिससे एक नया पेज ओपन हो जायेगा।
  • नए पेज पर उम्मीदवारों को बायीं तरफ यूपी बीएलएड का ऑप्शन दिखाई देगा वे उस पर क्लिक करेंगे। जिससे यूपी बीएलएड का पेज ओपन हो जायेगा।
  • उस पेज में जब जब रिजल्ट जारी कर दिए जायेंगे तो उम्मीदवारों को रिजल्ट से सम्बंधित एक लिंक दिखाई देगा जिस पर वे क्लिक करेंगे।
  • जिससे उम्मीदवार का परिणाम एक नए पेज पर खुल जायेगा जहां से वे अपने परिणाम को सेव या डाउनलोड कर सकते हैं।

यूपी बीएलएड प्रवेश परीक्षा 2019 कॉउंसलिंग

यूपी बीएलएड प्रवेश परीक्षा के आयोजित हो जाने के बाद उम्मीदवारों के परिणाम जारी किये जायेंगे। जो उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा में सफल रहेंगे उनको प्रवेश परीक्षा की अगली प्रक्रिया कॉउंसलिंग राउंड के लिए बुलाया जायेगा। उम्मीदवारों को बता दें कि कॉउंसलिंग राउंड ऑनलाइन माध्यम से पूरी की जाएगी। कॉउंसलिंग की प्रक्रिया 25 मई 2019 के बाद शुरू की जाएगी। उम्मीदवार यूपी बीएलएड 2019 की प्रवेश परीक्षा से सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए लखनऊ यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर जा सकते हैं।

यूपी बीएलएड प्रवेश परीक्षा 2019

यूपी बीएलएड प्रवेश परीक्षा 2019 के परिणाम जारी होने के बाद जो उम्मीदवार परिणाम में सफल रहेंगे उन्हें ऑनलाइन कॉउंसलिंग के लिए बुलाया जायेगा। ऑनलाइन कॉउंसलिंग 25 मई 2019 के बाद कराई जाएगी। उम्मीदवार कॉउंसलिंग आदि की जानकारी के लिए समय-समय पर लखनऊ यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

यूपी बीएलएड

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।