इंटरमीडिएड टाइम टेबल 2019 बहुत जल्दी आना वाला है। क्योंकि अस्थायी यूपी बोर्ड 12 वीं समय सारणी जारी कर दी गई है। लेकिन अभी इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। परन्तु अगर अस्थाई समय सारणी जारी हो गई है तो उसमें कुछ न कुछ सच्चाई जरूर होगी। जल्द ही आधिकारिक यूपी बोर्ड टाइम टेबल 2019 घोषित कर देगा। जिसकी जानकारी छात्रों को यूपी बोर्ड की आधिकारिक साइट पर भी उपलब्ध होगी। साथ ही साथ हमारे साइट पर भी इंटरमीडिएड टाइम टेबल 2019 घोषित किया जायेगा। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से छात्रों की टाइम टेबल की दिक्क़ते दूर कर देंगे। हर साल देखा गया है कि बहुत से छात्रों को सही से जानकारी ना मिलने के कारण परीक्षा में बहुत दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है। अबकी बार बता दें कि उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा पहले ही कह चुके हैं कि बोर्ड परीक्षाएं सीसीटीवी की निगरानी में होगी। बिना कैमरे वाले स्कूल परीक्षा केंद्र नहीं बनाए जाएंगे। उन्होंने परीक्षा को नकलविहीन बनाने के कड़े निर्देश दिए हैं। परीक्षा में नकल रोकना हालांकि लंबे समय से बोर्ड के लिए चुनौती बना हुआ है। उम्मीदवार इस आर्टिकल से यूपी बोर्ड स्कीम 2019 इंटरमीडिएट देख सकते हैं।

यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट टाइम टेबल 2019 (UP Board 12th Time Table)

हमारा यह आर्टिकल आपको यूपी बोर्ड टाइम टेबल 2019 की पूरी जानकारी देगा। इंटरमीडिएड टाइम टेबल 2019 में परीक्षा की तिथि,अवधि ,समय आदि की जानकारी हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको देंगे। छात्र अधिक जानकारी के लिए यूपी बोर्ड की आधिकारिक साइट पर जाकर ले सकते है। साथ ही साथ छात्र हमारे पेज के नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी इंटरमीडिएड टाइम टेबल 2019 के में जानकारी ले सकता है।

महत्वपूर्ण तिथियां 

कार्यक्रम तिथियां
परीक्षा का समय सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक
परीक्षा की अवधि तीन घंटे
परीक्षा की तिथि घोषित की जाएगी


इंटरमीडिएट स्कीम 2019 के बारे में महत्वपूर्ण बाते ध्यान दें 

  • सभी छात्रों को परीक्षा से 10 मिनट पहले जवाब प्रतियां(आंसर कॉपी ) दें दी जाएगी। और साथ ही साथ परीक्षा के शुरू होने से 5 मिनट पहले प्रश्न पत्र दिया जायेगा।
  • छात्र  8:45 से पहले   परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं कर सकता है।
  • परीक्षा की तारीख कभी भी बदल सकती है बिना किसी नोटिस के।

1 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।