यूपी बोर्ड की10 वीं और 12 वीं की परीक्षा का कल अलग अलग समय पर घोषित कर दिया गया। प्रदेश के 55 लाख बच्चों ने बच्चों ने यह परीक्षा दी थी जिनका यह परिणाम घोषित हुआ है। हर किसी विद्यार्थी ने परीक्षा के लिए बहुत मेहनत की होगी उसी हिसाब से उन्हें उनकी परीक्षा में अंक मिले।

कुछ को बहुत अच्छे अंक मिले जिनकी उन्हें उम्मीद थी जैसे अपने प्रदेश की बेटी अंजलि वर्मा जिसने फिर लड़कों को पछाड़ कर कक्षा 10 वीं की परीक्षा में टॉप किया वो भी पूरे 96.33% के साथ और उन्हें हर विषय में 90 से ज्यादा ही नंबर मिले है और गणित जिसे कभी लड़कों का विषय कहा जाता था उसमे पूरे 100 नंबर लाकर यह बता दिया है कि लड़कियाँ भी लड़को से पीछे नहीं हैं।

कक्षा 12 का भी परिणाम कल ही घोषित हुआ इसमें रजनीश शुक्ला ने प्रदेश में टॉप किया इन्हें 93.20% नंबर मिले इन्होने भी हर विषय में 90 से ज्यादा ही नंबर प्राप्त किये। टॉपर्स कितना पढ़ते होंगे कैसे पढ़ते होंगे उनके कितने नंबर आते होंगे हर विषय में कि वो टॉप कर जाते हैं उनकी मार्कशीट कैसी दिखती होगी ऐसे कई सवाल हर उस दूसरे विद्यार्थी के होते हैं जो परीक्षा देता है।

चलिए अभी हम आपको बताते हैं कि यूपी बोर्ड के कक्षा 10 और कक्षा 12 में जिन्होंने प्रथम स्थान हासिल किया है आखिर उनके किस विषय में कितने नंबर हैं , पहले बात करते है कक्षा 10 में प्रथम स्थान हासिल करने वाली अंजलि वर्मा की और उसके बाद कक्षा 12 में टॉप करके प्रदेश में अपना परचम लहराने  रजनीश शुक्ला की , दोनों ही विद्यार्थियों की मार्कशीट नीचे दी गयी है  :

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here