यूपी आईटीआई रिजल्ट

यूपी आईटीआई रिजल्ट 2019 ऑनलाइन जारी किया जाएगा। छात्र राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा छात्र हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना UP ITI Result 2019 प्राप्त कर सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि छात्रों का UP ITI Result 2019 की जानकारी up iti merit list 2019 के आधार पर दी जाएगी। बता दें कि जिन भी छात्रों ने योग्यता मापदंड के नियमों को ध्यान में रखते हुए UP ITI Application Form 2019 भरा होगा, केवल उन्हीं छात्रों के आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद यूनिवर्सिटी या कॉलेज द्वारा up iti merit list 2019 जारी की जाएगी।

यूपी आईटीआई मेरिट लिस्ट 2019 छात्रों के 10वीं और 12वीं कक्षा में प्राप्त अंको के आधार पर निकाली जाएगी। बता दें कि उत्तर प्रदेश आईटआई के सभी ग्रुपों की अलग अलग मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। आवेदन करने वाले छात्रों ने जिस ग्रुप के लिए भी आवेदन किए होंगे वो अपने ग्रुप के हिसाब से वहां की मेरिट लिस्ट प्राप्त कर सकेंगे। यूपी आईटीआई रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए कृप्या इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

यूपी आईटीआई रिजल्ट 2019 (UP ITI RESULT 2019)

आप हमारे इस पेज से भी UP ITI Result 2019 देख सकते हैं। मेरिट लिस्ट जारी होने पर उसका लिंक इस पेज पर अपडेट कर दिया जाएगा। जिन उम्मीदवारों का नाम मेरिट लिस्ट में होगा उन सभी उम्मीदवारों को UP ITI 2019 काउंसलिंग राउंड के लिए बुलाया जाएगा। काउंसलिंग राउंड में उम्मीदवारों को यूपी आईटीआई एडमिशन 2019-20 सेशन के लिए सीट निर्धारित की जाएंगी। उत्तर प्रदेश आईटीआई एडमिशन 2019 मेरिट लिस्ट / रिजल्ट / काउंसलिंग की जरूरी तारीखों के बारे में आप नीचे दी गई टेबल से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें 

कार्यक्रम तारीखें
मेरिट लिस्ट / रिजल्ट जारी होने की तारीख जून 2019
काउंसलिंग की तारीख जून 2019
एडमिशन की तारीख जुलाई 2019

रिजल्टयूपी आईटीआई एडमिशन 2019 मेरिट लिस्ट / रिजल्ट आधिकारिक बेवसाइट – www.scvtup.in पर जारी की जाएगी।

ऐसे प्राप्त करें यूपी आईटीआई एडमिशन 2019 का रिजल्ट

अगर आप यूपी आईटीआई एडमिशन 2019 मेरिट लिस्ट / रिजल्ट देखने के संबंध में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे दिए स्टेप्स को पढ़ सकते हैं। हमने आपकी सुविधा के लिए रिजल्ट देखने के कुछ जरूरी स्टेप्स यहां बताए हुए हैं।

  • सबसे पहले छात्र राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद, उत्तर प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट www.scvtup.in पर जाएं।
  • होम पेज खुलनेे के बाद आपको up iti merit list 2019 की लिंक दिखेगी, उसे क्लिक कर दें।
  • क्लिक करने के बाद परिणाम पेज पर आपको मांगी गई जानकारी जैसे- रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ भरनी होगी।

  • मांगी गई जानकारी एकदम ठीक और सही से भरें।
  • सारी जानकारी भरने के बाद सबमिट का बटन दबा दें।
  • क्लिक करने के बाद आप यूपी आईटीआई के सभी ग्रुपों की मेरिट लिस्ट देख सकते हैं।
  • मेरिट लिस्ट के आधार पर उम्मीदवारों को अगले राउंड के लिए बुलाया जाएगा।

यूपी आईटीआई एडमिशन 2019 काउंसलिंग

मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद उम्मीदवारों को यूपी आईटीआई एडमिशन 2019 के अगले राउंड में बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों को बता दें कि अगला राउंड काउंसलिंग का होगा। up iti counselling 2019 में उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश आईटीआई एडमिशन 2019 के लिए सीटें अलोटमेंट की जाएंगी और एडमिशन के लिए चुना जाएगा। जिन उम्मीदवारों को काउंसलिंग राउंड के लिए चुना जाएगा उन उम्मीदवारों को काउंसलिंग के समय अपने साथ आवेदन पत्र, 10वीं और 12वीं की मार्कशीट और सर्टिफिकेट, जाति प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, कैरेक्टर सर्टिफिकेट और सामान्य निवास प्रमाण पत्र की ऑरिजनल कॉपी लेकर जानी होगी।

यूपी आईटीआई एडमिशन 2019

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।