जो उम्मीदवार इस साल यानी कि साल 2018 में स्टाफ नर्स भर्ती 2018 देख रहे हैं। तो आपके लिए एक यहां एक अच्छा मौका है। जी हां आपको बता दें कि यूपी लखनऊ स्टाफ नर्स के लिए भर्ती निकली है। संजय गांधी स्नातकोत्तर चिकित्सा विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआईएमएस) ने भर्ती निकाली है। संजय गांधी स्नातकोत्तर चिकित्सा विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआईएमएस) ने सिस्टर ग्रेड II (स्टाफ नर्स) के पद के लिए भर्ती के संबंध में अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा। उम्मीदवार को आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन करना होगा। या वे आवेदन के लिए नीचे दी गई लिंक से भी आवेदन कर सकते हैं। जो उम्मीदवार यूपी लखनऊ स्टाफ नर्स भर्ती 2018 से जुडी़ सारी जानकारी जैसे पात्रता, आयु सीमा, रिक्ति विवरण आदि देखना चाहत् हां वे नीचे से पढ़ सकते हैं।

यूपी लखनऊ स्टाफ नर्स भर्ती 2018 (UP Lucknow Staff Nurse Recruitment 2018)

अगर आप नर्सों की भर्ती देख रहे हैं। और उस भर्ती के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि आप तभी आवेदन कर पाएंगे जब आप  यूपी लखनऊ स्टाफ नर्स के लिए मांगी गई पात्रता को पूरा करेंगे। इसलिए हम आपको सलाह देंगे कि आप आवेदन करने से पहले मांगी गई सभी शर्तों को जांच लें और अगर आप सभी पात्रता को पूरा कर रहे हैं तो ही आवेदन करें। अगर आप पात्रता को पूरा नहीं करते हैं और आवेदन कर देंगे तो आपका आवेदन संजय गांधी स्नातकोत्तर चिकित्सा विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआईएमएस) द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा। आप नीचे दी गई तालिका में से नर्सों की भर्ती के लिए महत्तवपूर्ण तिथियां देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तिथियां

आयोजन तिथियां
आवेदन पत्र प्रारंभ दिनांक 09 जुलाई 2018
 रजिस्ट्रेशन और शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 08 अगस्त 2018
आवेदन पत्र अंतिम तिथि 12 अगस्त 2018
अंतिम आवेदन सबमिशन अंतिम तिथि 13 अगस्त 2018
प्रवेश पत्र घोषित की जाएगी
परीक्षा की तारीख घोषित की जाएगी

यूपी लखनऊ स्टाफ नर्स रिक्ति विवरण 2018

पद का नाम – सिस्टर ग्रेड II (स्टाफ नर्स)

पदों की कुल संख्या – 495

  • जनरल: 278
  • ओबीसी: 118
  • एससी: 84
  • एसटी: 15

यूपी लखनऊ स्टाफ नर्स पात्रता मापदंड 2018

शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवार के पास एक मान्यता प्राप्त संस्थान से सामान्य नर्सिंग और मिडवाइफरी में डिप्लोमा या समकक्ष योग्यता पुरुष नर्स के लिए होना चाहिए। बड़े  अस्पताल या मेडिकल कॉलेज या बीएससी नर्सिंग में 3 साल का अनुभव रखने वालों के लिए वरीयता होगी।

आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार वालों के लिए आयु सीमा में छूट प्रदान की गई है।

  • एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए 5 साल
  • ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 साल

यूपी लखनऊ स्टाफ नर्स आवेदन पत्र 2018

जो उम्मीदवार संजय गांधी स्नातकोत्तर चिकित्सा विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआईएमएस) में सिस्टर ग्रेड II (स्टाफ नर्स) के पद के लिए आवेदन कर रहे हैं उनको बता दें कि उनको दो चरणों में आवेदन करना होगा। सबसे पहले उन्हे आवेदन करने के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। उम्मीदवार को 08 अगस्त 2018 तक रजिस्ट्रेशन करना होगा। उसके बाद उसको दो चरणों का पालन करना होगा। उम्मीदवार को पहला चरण आवेदन हेतु शुल्क जमा करना होगा जो कि उसे 08 अगस्त 2018 तक करना होगा। उसके बाद उम्मीदवार को अपेक्षित अभिलेख अपलोड करना होगा जिसकी अंतिम तिथि 12 अगस्त 2018 है। और आवेदन पत्र पर फाइनल सबमिशन 13 अगस्त 2018 तक करना होगा। उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर या हमारे पेज पर दी गई लिंक से भी सीधा आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन पत्र –

आधिकारिक साइट – sgpgi.ac.in

आवेदन शुल्क

  • सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए – रूपये 500/-
  • एससी / एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए – रूपये 300/-

यूपी लखनऊ स्टाफ नर्स प्रवेश पत्र 2018

जो उम्मीदवार यूपी लखनऊ स्टाफ नर्स भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं उनको बता दें कि आपका चयन यूपी लखनऊ स्टाफ नर्स भर्ती 2018 के लिए एक लिखित परीक्षा के आधार पर होगा और किसी भी परीक्षा में शामिल होने के लिए आपको प्वेश पत्र की जरूरत होती है। बिना प्रवेश पत्र के आपको परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा। आप आधिकारिक साइट या हमारे पेज पर दी गई लिंक से सीधा आवेदन कर सकते हैं।

यूपी लखनऊ स्टाफ नर्स परिणाम 2018

जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। उनको अपने परिणाम का इंतजार रहेगा। आपको बता दें कि यूपी लखनऊ स्टाफ नर्स भर्ती 2018 का परिणाम संजय गांधी स्नातकोत्तर चिकित्सा विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआईएमएस) की आधिकारिक साइट पर जारी किया जाएगा। आप हमारे पेज से भी परिणाम देख सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देंखे।

अधिसूचना – यहां से देंखे। 

3 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।