यूपी एनआरएचएम ने भर्ती प्रक्रिया के लिए होने वाली परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। जी हां जिन उम्मीदवारों ने यूपी एनएचएम भर्ती 2018 के लिए आवेदन किया है वे परीक्षा में शामिल होने के लिए अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र यूपी एनएचएम की आधिकारिक साइट से डाउनलोड कर सकते हैं। हमने अपने आर्टिकल में   राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) ने ब्लॉक खाता प्रबंधक, ब्लॉक कार्यक्रम प्रबंधक, आयुष एमओ, नैदानिक मनोवैज्ञानिक, जिला कार्यक्रम समन्वयक और विभिन्न पदों के पद के लिए भर्ती निकाली है। आपको बता दें कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) ने ब्लॉक खाता प्रबंधक, ब्लॉक कार्यक्रम प्रबंधक, आयुष एमओ, नैदानिक मनोवैज्ञानिक, जिला कार्यक्रम समन्वयक और विभिन्न पदों के लिए पूरे 2390 पदों पर भर्ती निकाली है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) ने एक अधिसूचना जारी करके अस बारे में बताया है। उम्मीदवार राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) भर्ती 2018 के बारे में सारी जानकारी जैसे आवेदन तिथि, पात्रता, आदि हमारे आज के इस आर्टिकल से देख सकते हैं।

यूपी एनएचएम भर्ती 2018

जो उम्मीदवार यूपी एनएचएम भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं वे आवेदन करने से पहले वे आवेदन करने से पहले यूपी एनएचएम भर्ती 2018 के लिए मांगी पात्रता मानदंडों को जांत लें अगर आप मांगी गई सभी शर्तों को पूरा करते हैं तब ही आवेदन करें अन्यथा आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। आप महत्तवपूर्ण तिथियां नाचे दी गई तालिका में से देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तिथियां

आयोजन तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथि 18 जून 2018
आवेदन की अंतिम तिथि 08 जुलाई 2018 18 जुलाई 2018
प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि 29 अगस्त 2018
परीक्षा की तिथि 09 सितंबर 2018
परीक्षा परिणाम घोषित की जाएगी

यूपी एनएचएम भर्ती रिक्ति विवरण 2018

पदों की कुल संख्या- 2390

रिक्ति विवरण निम्न है

यूपीएनएचएम भर्ती पात्रता मापदंड 2018

शैक्षिक योग्यता

जो उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं उनको बता दें कि सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता भिन्न भिन्न है। लेकिन हम आपको बता दें कि कम से कम जो शैक्षिक योग्यता है वो 12 वीं पास है। आप अलग अलग पोस्ट के लिए शैक्षिक याग्यता आप अधिसूचना में से देख सकते हैं।

आयु सीमा  

जो उम्मीवार आवेदन कर रहे हैं उनको बता दें कि आयु सीमा भी सभी पदों के लिए अलग अलग है। आप अधिसूचना में से देख सकते हैं।

यूपीएनएचएम भर्ती प्रवेश पत्र 2018

उम्मीदवार अब आज से यानी कि 29 अगस्त 2018 से यूपीएचएम भर्ती के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बता दें कि भर्ती के लिए 09 सितंबर 2018 को परीक्षा आयोजित की जाएगी। और आपको साथ ही ये प्रवेश पत्र किसी भी परीक्षा के लिए बहुत ही महत्तवपूर्ण दस्तावेज होता है। अगर आप परीक्षा में पर्वेश पत्र लेकर नहीं जाएंगे तो आपको परीक्षा मेंशामिल होने नहीं दिया जाएगा। आप अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक साइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं और आप नीचे दी गई लिंक से भी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

प्रवेश पत्र – यहां से करें डाउनलोड। 

यूपीएनएचएम भर्ती आवेदन पत्र 2018

जो उम्मीदवार आवेदन करने की सोच रहे हैं उनको बता दें कि वे यूपी एनएचएम की आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अानलाइन जाकर आवेदन करना होगा। उम्मीदवार यहां दी गई लिंक से भी आवेदन कर सकते हैं। आपको आवेदन करने के लिए अपने विवरण दर्ज करने होंगे जो मांगे जाएंगे। आप सफलता पूर्वक आवेदन करने के लिए ही भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं।

आवेदन पत्र- यहां से करें आवेदन।आवेदन प्रकि्रया समाप्त। 

आधिकारिक साइट– upnrhm.gov.in

यूपीएनएचएम भर्ती परिणाम 2018

जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया है। उनके लिए परिणाम आधिकारिक साइट पर जारी किया जाएगा। परिणाम परीक्षा के कुछ दिनों बाद ही जारी कर दिया जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। हमारे पेज पर दी गई लिंक से भी आप अपना परिणाम देख सकते हैं।

आप भर्ती से जुडीं ओर भी जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं।

अधिसूचना- अधिसूचना यहां से देंखे।

2 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।