राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश ने स्टाफ नर्स, लैब तकनीशियन और माइक्रोबायोलॉजिस्ट के लिए 817 पदों पर भर्तियाँ निकली हैं। यह सूचना यूपी एनआर एनआरएचएम ने अधिसूचना जारी करके दी है। परीक्षा के बाद उम्मीदवारों के लिए यूपीएनएचएम परीक्षा परिणाम एनएचएम की वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। आपको बता दें कि यूपीएनएचएम परीक्षा 23 जून 2018 को आयोजित की गयी थी जो भी उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे वे अपना यूपीएनएचएम स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा परिणाम 2018 प्राप्त कर सकते हैं। यूपी में स्टाफ नर्स, लैब तकनीशियन और माइक्रोबायोलॉजिस्ट बनने का सुनहरा मौका है। उम्मीदवार हमारे इस पेज से यूपीएनएचएम स्टाफ नर्स भर्ती 2018 की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

यूपीएनएचएम भर्ती (यूपी स्टाफ नर्स भर्ती) 2018

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन , उत्तर प्रदेश की तरफ से जारी अधिसूचना में स्टाफ नर्स, लैब तकनीशियन और माइक्रोबायोलॉजिस्ट के पद पर भर्तियाँ निकली हैं यह भर्तियाँ पूरे 817 पदों के लिए हैं। इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए आवेदन शुरु कर सकते हैं और आवेदन करने के समय वे आवेदन की आखिरी तारीख का भी ध्यान रखें क्योकि उसके बाद आप आवेदन नहीं कर पाएंगे। इस भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी आप यहाँ से देख सकते हैं हमने इस आर्टिकल में इस भर्ती से जुड़ी हर संभव जानकारी देने की कोशिश की है जिससे की आपको किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

कार्यक्रम तिथियाँ
आवेदन करने की तिथि 19 मई 2018
आवेदन करने की अंतिम तिथि 02 जून 2018 रात 11:59 तक
प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि 14 जून 2018
परीक्षा तिथि 23 जून 2018
परीक्षा  परिणाम 17 जुलाई 2018

यूपी स्टाफ नर्स भर्ती (यूपीएनएचएम) 2018 पातरता मापदंड

UP NRHM ने इस भर्ती में तीन अलग अलग पद के लिए भर्तियाँ निकली हैं जाहिर है फिर इनके लिए अलग अलग पातरता होगी क्योंकि जिस भी भर्ती के जो पातरता निर्धारित की गयी है अगर आप वह पातर्ता पूरी करते हैं तभी आप उस परीक्षा के लिए आवेदन कर पाएंगे अन्यथा नहीं इसीलिए जरुरी यह है कि आप आवेदन करने से पहले पातरता जरूर चेक कर लें। आप इसे यहाँ से भी देख सकते हैं।

  • स्टाफ नर्स – डिप्लोमा(जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी) अथवा बी.एससी नर्सिंग
  • लेब तकनीशियन के लिए – डिप्लोमा अथवा डिग्री (मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नोलॉजी )
  • माइक्रोबायोलॉजिस्ट – मेडिकल ग्रेजुएशन विथ पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री या डिप्लोमा , एम.एस सी

आयु सीमा

  • 18 – 45 वर्ष (छूट नियमानुसार)

यूपी स्टाफ नर्स भर्ती (यूपीएनएचएम) 2018 रिक्ति विवरण

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन , उत्तर प्रदेश (UP NHM) ने जिन तीन पदों पर भर्ती निकली वो पूरे 817 पदों पर हैं यह 817 पद में कितने किसके अनतर्गत आते हैं यह आप जान लें।

पद का नाम  कुल पद 
स्टाफ नर्स 772
लैब तकनीशियन 26
माइक्रोबायोलॉजिस्ट 19

यूपी स्टाफ नर्स भर्ती (यूपीएनएचएम) 2018 रिजल्ट

यूपी एनआर एनआरएचएम (UP NRHM) की परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार यूपी एनआर एनआरएचएम की आधिकारिक वेबसाइट से अपना स्टाफ नर्स परीक्षा परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार यहाँ पर दी गयी लिंक के माध्यम से भी अपना यूपीएनएचएम स्टाफ नर्स परीक्षा परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

परिणाम : यूपीएनएचएम स्टाफ नर्स 2018 परीक्षा परिणाम यहाँ से प्राप्त करें।

यूपी स्टाफ नर्स भर्ती (यूपीएनएचएम) 2018 आवेदन पत्र

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश (UP NRHM) ने स्टाफ नर्स, लैब तकनीशियन जैसे पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी कर दिए हैं आप अपने लिए आवेदन शुरु कर सकते हैं पर ध्यान रहे कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 02 जून 2018 है आप 02 जून 2018 को रात 11:59 बजे तक ही आवेदन कर सकते हैं। इसके उपरान्त आप आवेदन नहीं कर पाएंगे इसीलिए आप समय से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करते समय अपना सभी विवरण ध्यान से भरें जिससे कि विवरण भरते समय आवेदन पत्र में किसी भी तरह की कोई गलती न हों। आप यहाँ से भी आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन पत्र : यूपी स्टाफ नर्स और तकनीशियन भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें।…आवेदन खत्म

आधिकारिक वेबसाइट : upnrhm.gov.in

यूपी स्टाफ नर्स भर्ती (यूपीएनएचएम) 2018 प्रवेश पत्र

यूपी एनआर एनआरएचएम (UP NRHM) की यूपी स्टाफ नर्स और तकनीशियन और माइक्रोबायोलॉजिस्ट की परीक्षा के लिए यूपी एनआर एनआरएचएम अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। यह प्रवेश पत्र परीक्षा से कुछ दिन पहले जारी किया गया है अतः आप अपना प्रवेश पत्र समय से डाउनलोड कर लें क्योंकि आपके प्रवेश पत्र में आपकी परीक्षा से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियाँ होंगी जैसे कि आपका परीक्षा केंद्र आपका परीक्षा का समय वगरह। आप यूपी एनआर एनआरएचएम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाए और वहां से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर के अपने पास संभल कर रख लें।

प्रवेश पत्र : यूपी एनएचएम स्टाफ नर्स भर्ती 2018 प्रवेश पत्र यहाँ से प्राप्त करें।….प्रक्रिया खत्म

यूपी स्टाफ नर्स और तकनीशियन भर्ती 2018 की अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना यहाँ से देखें। 

अपने विचार बताएं।