यूपी सरकार ने हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड के लिए कॉन्स्टेबल के 41520 पदों की भर्ती भरने की घोषणा की थी जिसके लिए परीक्षा का आयोजन 18 व 19 जून 2018 को की गयी थी। लेकिन 18 व 19 जून को द्वितीय पाली में हुई परीक्षा किसी कारण निरस्त करनी पड़ी थी। जिसकी पुनः परीक्षा 25 व 26 अक्टूबर 2018 को आयोजित की जायेगी। यूपी पुलिस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 21 अक्टूबर को जारी कर दिए गए हैं। यूपी पुलिस के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से यूपी पुलिस प्रवेश पत्र 2018 डाउनलोड कर सकते हैं। लिखित परीक्षा योग्यता के बाद चयनित योग्य उम्मीदवार पीएसटी / पीईटी पदों पर आगे बढ़ेंगे।

आधिकारिक यूपी पुलिस प्रवेश पत्र के बिना किसी उम्मीदवार को प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसलिए, प्रवेश परीक्षा से पहले प्रत्येक उम्मीदवार द्वारा प्रवेश पत्र डाउनलोड किया जाना चाहिए, फिर आप परीक्षा में प्रवेश करने में सक्षम होंगे। और न सिर्फ परीत्रा में बल्कि परीक्षा के बाद भी प्रवेश पत्र की जरूरत पड़ती है। इसलिए हम उम्मीदवार को सलाह देंगे कि वे अपने प्रवेश पत्र को पूरी प्रक्रिया होने तक अपने पास रखें।

यूपी पुलिस प्रवेश पत्र 2018

जिन उम्मीदवारों ने यूपी पुलिस भर्ती 2018 के लिए आवेदन किया था उनको बता दें कि वे यूपी पुलिस भर्ती 2018 के लिए होने वाली परीक्षा में शामिल होमे के लिए अपना उत्तर प्रदेश पुलिस एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बिना प्रवेश पत्र ने के आपको परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा। आपना यूपी पुलिस प्रवेश पत्र 2018 आधिकारिक साइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं। आप नीचे दी गई तालिका में से महत्तवपूर्ण तिथियां देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तिथियां

 आयोजन  तिथियां
 परीक्षा की तारीख (अंतरिम) 25 – 26 अक्टूबर 2018
 प्रवेश पत्र 21 अक्टूबर 2018

प्रवेश पत्र : उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती 2018 प्रवेश पत्र यहाँ से प्राप्त करें।

आधिकारिक वेबसाइट- www.uppbpb.gov.in

यूपी पुलिस प्रवेश पत्र 2018 कैसे करें डाउनलोड

  • आपको अपने प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए कदमों का यूज करना होगा।
  • महत्वपूर्ण लिंक अनुभाग पर जाएं
  • डाउनलोड प्रवेश पत्र लिंक पर क्लिक करें ‘
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद, प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए यूपी पुलिस आधिकारिक पृष्ठ खोला जाएगा
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद, उम्मीदवारों को निम्नलिखित विवरण दर्ज करना होगा:
    • पंजीयन पहचान
    • पारण शब्द
  • फिर विवरण जमा करें
  • विवरण जमा करने के बाद, उम्मीदवार प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे।

अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र में उल्लिखित सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए।

अपने विचार बताएं।