UP Polytechnic Answer Key 2019

यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा का आयोजन 28 अप्रैल 2019 को किया जायेगा। जानकारी के मुताबिक यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा समाप्त होने के कुछ समय बाद अनौपचारिक आंसर की जारी कर दी जाएगी। उम्मीदवार हमारे आर्टिकल के माध्यम से यूपी पॉलिटेक्निक आंसर की 2019 प्राप्त कर सकते हैं। देखा गया है कि पॉलिटेक्निक परीक्षा समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों को आंसर की का बड़ी बेताबी से इंतजार रहता है। उम्मीदवार आंसर की के माध्यम से परीक्षा में दिए हुए उत्तर की जांच पड़ताल कर सकते है।उम्मीदवारों को बता दें कि सबसे अनौपचारिक आंसर की जारी की जाएगी। उम्मीदवार यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा की सभी ग्रुप ए, बी, सी,डी, ई, एफ, जी, एच, आई, जे, के1, के2, के3, के4, के5, के6 और के7 की आंसर की प्राप्त कर सकते हैं। आज हम उम्मीदवारों को यूपी पॉलिटेक्निक आंसर की 2019 पूरी जानकारी देंगे। आइये फिर यूपी पॉलिटेक्निक 2018 की विस्तार से चर्चा करते है।

यूपी पॉलिटेक्निक आंसर की 2019 ( UP Polytechnic Answer Key 2019 )

हर साल यूपी पॉलिटेक्निक आंसर की दो प्रकार से जारी की जाती है। सबसे पहले उम्मीदवारों की अनौपचारिक आंसर की जारी की जाएगी। फिर कुछ समय बाद आधिकारिक आंसर की जारी की जाएगी। आइये फिर यूपी पॉलिटेक्निक आंसर की 2019 की महत्वपूर्ण तिथियां जानते है। उम्मीदवार नीचे तालिका पर एक नज़र डाले।

महत्वपूर्ण तिथियां 

आयोजन तिथियां
ग्रुप ए परीक्षा 28 अप्रैल 2019 (सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक )
ग्रुप बी से आई और के 1 से के 8 तक परीक्षा 28 अप्रैल 2019 (दोपहर 2 :30 बजे से शाम 5 :30 बजे तक  )
अनौपचारिक आंसर की परीक्षा के कुछ समय बाद
आधिकारिक आंसर की घोषित की जाएगी

ऑनलाइन आंसर की  :- उम्मीदवार यूपी पॉलिटेक्निक आंसर की 2019 यहां से प्राप्त करें। (अभी जारी नहीं हुई है )

यूपी पॉलिटेक्निक आंसर की 2019 कैसे डाउनलोड करें

उम्मीदवार आंसर की हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं और आप जेईईसीयूपी की आधिकारिक साइट पर भी जाकर भी डाउनलोड कर सकते हैं। हम उम्मीदवारों को आंसर की डाउनलोड करने की कुछ बेहतरीन टिप्स देंगे। इन टिप्स का इस्तेमाल करके उम्मीदवार आंसर की आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। आधिकारिक आंसर की जेईई कौंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश द्वारा जारी की जाती है और यह परीक्षा के लगभग दो से तीन हफ्ते बाद जारी की जाती है।

  • उम्मीदवारों को सबसे पहले हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने जेईईसीयूपी की आधिकारिक साइट का पेज खुल जायेगा।
  • उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट पर आंसर की के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • उम्मीदवारों के सामने सारे ग्रुप के आंसर की के लिंक खुल जायेंगे।
  • फिर उम्मीदवार ग्रुप अनुसार आंसर की लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने आंसर की डाउनलोड हो जाएगी।

यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा के परिणाम

हर साल लाखों उम्मीदवार यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा देते है। उन लाखों उम्मीदवारों को परीक्षा समाप्त होने के बाद परिणाम का इंतजार रहता है। बता दें कि यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा समाप्त होने के बाद कुछ ही दिनों में परिणाम भी आ जायेंगे। उम्मीदवार हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा के परिणाम देख सकते है। आप जेईईसीयूपी की आधिकारिक साइट पर जाकर भी अपने परिणाम देख सकते हैं। उम्मीदवार अधिक जानकारी जेईईसीयूपी की आधिकारिक साइट पर जाकर लें सकते हैं।

जीकप

2 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।