यूपी पॉलिटेक्निक रिजल्ट 2019

यूपी पॉलिटेक्निक रिजल्ट 2019 ऑनलाइन जारी कर दिया गया है। छात्र सयुंक्त प्रवेश परीक्षा कॉउंसिल उत्तर प्रदेश (JEECUP) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा छात्र हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी JEECUP Result 2019 प्राप्त कर सकते हैं। JEECUT Result 2019 का छात्रों को बेसब्री से इंतजार है। हम आपको बता दें कि यूपी पॉलिटेक्निक 2019 का रिजल्ट 20 जून, 2019 को जारी कर दिया गया है। यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा 26 मई, 2019 को आयोजित की जा चुकी है। परीक्षा होने के बाद हर छात्र के मन में ये सवाल उठ रहा है कि यूपी पॉलिटेक्निक रिजल्ट 2019 कब जारी होगा। हम आपको बता दें कि रिजल्ट जारी करने की तिथि की आधिकारिक घोषणा कर दी गई थी।  रिजल्ट 20 जून, 2019 को दोपहर 3.30 बजे जारी कर दिया गया है।

नवीनतम : 
यूपी पॉलिटेक्निक 2019 का रिजल्ट हुआ जारी, नीचे दी गई लिंक से प्राप्त करें।
यूपी पॉलिटेक्निक 2019 की आंसर की हुई जारी, यहां से प्राप्त करें

जिन छात्रों ने भी JEECUP 2019 की परीक्षा दी होगी उन्हें अब अपने जेईईसीयूपी रिजल्ट 2019 का इंतजार होगा। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि UP Polytechnic result 2019 आपको आसानी से इस पेज द्वारा प्राप्त करवाया जाएगा। यूपी पॉलिटेक्निक के नतीजे केवल ऑनलाइन ही जारी किए जाएंगे। किसी भी छात्र को व्यक्तिगत रूप से जीकप रिजल्ट 2019 की कोई जानकारी नहीं दी जाएगी। इसी के साथ हम आपको ये भी बता दें कि यूपी पॉलिटेक्निक आंसर की 15 जून, 2019 को जारी कर दी गई है। up polytechnic joint entrance exam result 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए कृप्या इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

यूपी पॉलिटेक्निक रिजल्ट 2019  (JEECUP Result 2019)

जानकारी के मुताबिक यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा की सभी ग्रुप ए, बी, सी,डी, ई, एफ, जी, एच, आई, जे, के1, के2, के3, के4, के5, के6 और के7 रिजल्ट एक साथ ही जारी किये जायेंगे। आपको बता दें कि यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्रों को सबसे पहले यूपी पॉलिटेक्निक आवेदन पत्र 2019 भरने होते हैं। बिना आवेदन प्रक्रिया में भाग लिए किसी भी छात्र को प्रवेश परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाती। सीटों का आवंटन up polytechnic counselling 2019 के दौरान किया जाएगा। जिसमें छात्र को उसकी रैंक या योग्यता के अनुसार सीटें बांटी जाएगी। UP Polytechnic result 2019 के लिए नीचे दी गई महत्वपूर्ण तिथियों का विशेष ध्यान रखें।

महत्वपूर्ण तिथियां

आयोजन तिथियां
परीक्षा की तिथि 26 मई 2019
परीक्षा के रिजल्ट 20 जून 2019

रिजल्ट-  यूपी पॉलिटेक्निक रिजल्ट 2019 प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

ऐसे प्राप्त करें यूपी पॉलिटेक्निक 2019 का रिजल्ट

यूपी पॉलिटेक्निक जॉइंट एंट्रेस एग्जाम 2019 के बाद छात्रों को अपने रिजल्ट का इंतजार होगा। सबसे पहले उम्मीदवारों को बता दें कि आप up polytechnic Result 2019 दो प्रकार से प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवार हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। आप जीकप की आधिकारिक साइट पर जाकर भी जीकप रिजल्ट 2019 प्राप्त कर सकते हैं। हम आपको नीचे कुछ स्टेप्स बता रहे हैं जिसकी मदद से आप अपना यूपी जेईई रिजल्ट 2019 आसानी से प्राप्त कर सकेंगे। छात्र JEECUP Result 2019 प्राप्त करने के लिए हमारे द्वारा दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं-

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को यूूपी पॉलिटेक्निक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

  • होम पेज खुलने के बाद आपको RESULT OF UPJEE 2019 का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।
  • परिणाम पेज पर आपको मांगी गई जानकारी जैसे- अपना रोल नंबर और जन्मतिथि भरना होगा।
  • मांगी गई जानकारी के बारे में आप अपने यूपी पॉलिटेक्निक एडमिट कार्ड से प्राप्त कर सकते हैं।
  • मांगी गई जानकारी भरें और सबमिट का बटन दबा दें।

  • बटन दबाते ही आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा।
  • अब छात्र अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर लें।
  • साथ ही भविष्य की सुरक्षा के लिए उसका एक प्रिंट जरूर निकाल लें।

यूपी पॉलिटेक्निक 2019 रिजल्ट पर दिए गए विवरणण

जेईईसीयूपी 2019 के रिजल्ट में कुछ उल्लेखनीय विवरण दिए गए होंगे। रिजल्ट में जिन विवरणों का उल्लेख किया जाएगा, वे नीचे दिए गए हैं-

यूपी पॉलिटेक्निक 2019 कॉउंसलिंग

जेईईसीयूपी 2019 परिणाम की घोषणा होने के बाद सफल हुए उम्मीदवारों को यूपी पॉलिटेक्निक कॉउंसलिंग 2019 के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों को यहां बता दें कि कॉउंसलिंग में भाग लेने के लिए उन्हें पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। अगर उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन नहीं करवाते हैं तो उनका आवेदन भी रद्द किया जा सकता है। रजिस्ट्रेशन के समय उम्मीदवारों को विकल्प का चयन करना होगा। विकल्प में अभियर्थियों को संस्थान और कार्यक्रम के नाम का उल्लेख करने की जरुरत होगी।सीटों का आवंटन up polytechnic counselling 2019 के दौरान किया जाएगा। जिसमें छात्र को उसकी रैंक या योग्यता के अनुसार सीटें बांटी जाएगी। जीकप काउंसलिंग 2019 के दौरान छात्रों को अपने साथ सभी जरूरी दस्तावेज साथ लेकर जाने होंगे। यूपी जेईई 2019 काउंसलिंग के पूरा होने के बाद छात्रों को आवंटित कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा।

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पॉलिटेक्निक)

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद द्वारा उत्तर प्रदेश राज्य के अन्तर्गत ऐसे पॉलिटेक्निक / संस्थान के डिप्लोमा कोर्स के अभ्यर्थियों के लिए प्रतिवर्ष प्रवेश प्रक्रिया संचालित की जाती है जो पॉलिटेक्निक / संस्थान प्राविधिक शिक्षा परिषद उ०प्र० से सम्बद्धित हैं। इसके अन्तर्गत लिखित परीक्षा आयोजित की जाती है , लिखित परीक्षा की मेरिट व आरक्षण के आधार पर संस्थान व ब्रांच ऑनलाइन काउन्सलिंग के माध्यम से आवंटित किये जाते हैं।

जीकप

अपने विचार बताएं।