यूपी टीईटी 2018

क्या आप अपना करियर टिचिंग में बनाना चाहते है। तो आपको लिए इससे अच्छा मौका और कही नहीं होगा। शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तर प्रदेश 2018 के लिए आवेदन शुरु हो चुके है। यूपी टीईटी 2018 के लिए अॉनलाइन आवेदन शुरु हो चुके है। इच्छुक उम्मीदवार 18 सितबंर 2018 से अॉनलाइन आवेदन कर सकते है। अॉनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर 2018 शाम 6 बजे तक है। आवेदन करने के साथ आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना होगा। जो उम्मीदवार शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तर प्रदेश 2018 आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करेगा उसका आवेदन मान्य नहीं माना जाएगा। अॉनलाइन आवेदन शुल्क भुगतान की आखिरी तारीख 5 अक्टूबर 2018 है। शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तर प्रदेश 2018 अॉनलाइन माध्यम के अलावा किसी और माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

18 सितंबर 2018 से शुरू हुए आवेदन

आपको बता दें की उम्मीदवार र्सिफ एक पद के लिए आवेदन कर सकता है। एक से अधिक आवेदन मान्य नहीं माने जाएंगे। ऐसा करने पर आखिरी आवेदन को मान्य माना जाएगा। और एक से अधिक बार शुल्क जमा करने पर शुल्क वापस नहीं किया जाएगा। आपको बता दें की आवेदन में संशोधन करने का कोई दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। इसलिए सभी उम्मीदवार यू पी टी ई टी पेपर का आवेदन पहली बार में ही सही से करें। साथ ही सभी उम्मीदवार टी ई टी के लिए योग्यता  देखने के बाद ही आवेदन करें। उम्मीदवारों को बता दें कि अॉनलाइन आवेदन करने के बाद उसका प्रिंटआउट निकाल लें। आवेदन के प्रिंट करने की आखिरी तारीख 6 अक्टूबर 2018 शाम 6 बजे तक है। आवेदन आधिकारिक वेबसाइट से कर सकते है। या फिर आगलासेम से भी आवेदन कर सकते है।

जिन उम्मीदवारों को शिक्षक बनने का सपना है वो शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तर प्रदेश 2018 के लिए आवेदन कर सकते है। यू पी टी ई टी पेपर आवेदन करने से आप शिक्षक बनने की दौड़ में शामिल हो सकते है। उम्मीदवारों को इस परीक्षा में उत्तीर्ण आना होगा। तभी उम्मीदवार राज्य के सरकारी स्कूल में शिक्षक के तौर पर नियुक्त किए जाएंगे। आपको बता दें की अभी परीक्षा की तारीख की घोषणा नहीं हुई है। प्रवेश पत्र परीक्षा के तीन चार दिन पहले जारी किए जाएंगे। अभी उम्मीदवार आवेदन करें और परीक्षा की तैयारी में लग जाएं। क्योंकि शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तर प्रदेश के लिए हमेशा ही आवेदन भारी मात्रा में किए जाते है।

यूपी टीईटी के लिए यहां से करें आवेदन, पढ़ें पूरी जानकारी।

1 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।