यूपीपीएससी एडमिट कार्ड 2019

यूपीपीएससी भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवारों की प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। उम्मीदवारों को दोनों परीक्षा देने के लिए यूपीपीएससी एडमिट कार्ड 2019 की जरूरत पड़ेगी। सबसे पहले उम्मीदवारों की प्रारंभिक परीक्षा होगी। यूपीपीएससी भर्ती 2019 की प्रारंभिक परीक्षा देने के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड uppsc.up.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन डाउनलोड करना होगा। जानकारी के मुताबिक उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाक या ईमेल के माध्यम से नहीं भेजें जायेंगे। प्रारंभिक परीक्षा समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों की मुख्य परीक्षा होगी। बता दें कि मुख्य परीक्षा के लिए भी उम्मीदवारों को फीस का भुगतान करना होगा। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से यूपीपीएससी सहायक अभियोजन अधिकारी एडमिट कार्ड 2019 की पूरी जानकारी देंगे। उम्मीदवार उत्तर प्रदेश सहायक अभियोजन अधिकारी एडमिट कार्ड 2019 के बारे में जाने के लिए हमारा आर्टिकल आखिरी तक पढ़ें।

यूपीपीएससी असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर एडमिट कार्ड 2019 (UPPSC APO Admit Card 2019)

जो उम्मीदवार यूपीपीएससी भर्ती 2019 की प्रारंभिक परीक्षा पास करेंगे वहीं उम्मीदवार मुख्य परीक्षा देने के योग्य होंगे। उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा देने के लिए प्रारंभिक परीक्षा को पास करना बहुत जरुरी है। उम्मीदवार नीचे टेबल के अनुसार यूपीपीएससी सहायक अभियोजन अधिकारी एडमिट कार्ड 2019 की महत्वपूर्ण तारीखें देख सकते हैं। नीचे टेबल पर एक नज़र डालें।

महत्वपूर्ण तारीखें

आयोजन तारीखें
एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी
प्रारंभिक परीक्षा शुरू होने की तारीख घोषित की जाएगी
प्रारंभिक के रिजल्ट घोषित की जाएगी

एडमिट कार्ड :- उम्मीदवार यूपीपीएससी भर्ती 2019 के लिए एडमिट कार्ड यहां से प्राप्त करें।

यूपीपीएससी एपीओ एडमिट कार्ड 2019 कैसे डाउनलोड करें ?

हम उम्मीदवारों को यूपीपीएससी एडमिट कार्ड 2019 डाउनलोड करने के स्टेप बताएंगे। इन स्टेप का इस्तेमाल करके उम्मीदवार आसानी से यूपीपीएससी एडमिट कार्ड 2019 डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को बता दें कि एडमिट कार्ड बहुत महत्वपूर्ण दस्तावेज है। आप बिना एडमिट कार्ड के यूपीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा नहीं दें सकते हैं। एडमिट कार्ड पर उम्मीदवारों का नाम, परीक्षा सेंटर, परीक्षा रोल नंबर और परीक्षा की जानकारी आदि लिखी रहती है। आप एडमिट uppsc.up.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं और साथ ही साथ आप एडमिट कार्ड हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे स्टेप देखें।

  • उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले uppsc.up.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक साइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को नीचे डाउनलोड सेगमेंट वाले सेक्शन पर जाना होगा।
  • फिर उम्मीदवारों को डाउनलोड एडमिट कार्ड वाले लिंक पर क्लिक करना है।
  • डाउनलोड एडमिट कार्ड वाले लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने नया पेज खुल जायेगा। फिर उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और जेंडर डालकर डाउनलोड एडमिट कार्ड वाले बटन को दबाना होगा।
  • बटन दबाते ही उम्मीदवारों के सामने एडमिट कार्ड खुल जायेगा। फिर आप एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें।

यूपीपीएससी रिजल्ट 2019

उम्मीदवारों की प्रारंभिक परीक्षा 150 अंको के लिए 50 प्रश्न सवाल पूछें जायेंगे। प्रारंभिक परीक्षा में उम्मीदवारों से सामान्य ज्ञान विषय पर आधारित प्रश्न पूछें जायेंगे। उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा के लिए कुल 2 घंटे का समय दिए जायेगा। प्रारंभिक परीक्षा समाप्त हो जाने के कुछ दिनों बाद रिजल्ट भी घोषित कर दिए जायेंगे। उम्मीदवार प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्ट यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर देख सकते हैं।

यूपीपीएससी एपीओ

अपने विचार बताएं।