यूपीपीएससी असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर परीक्षा रिजल्ट 2019

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सहायक अभियोजन अधिकारी पद के लिए 17 भर्तियां निकाली है। सहायक अभियोजन अधिकारी पद के लिए उम्मीदवारों का प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया गया है। उम्मीदवार यूपीपीएससी परीक्षा रिजल्ट 2019 uppsc.up.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर देख सकते हैं। जो उम्मीदवार यूपीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा पास करेंगे वहीं उम्मीदवार मुख्य परीक्षा दें सकते हैं। जो उम्मीदवार प्रारंभिक परीक्षा को 8 बार पहले दें चुके है। उन उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा पास करने के बाद भी डिसक्वालिफाई कर दिया जायेगा। जो उम्मीदवार यूपीपीएससी की मुख्य परीक्षा पास करेंगे उन्हीं उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जायेगा। आपको बता दें कि उम्मीदवारों का इंटरव्यू के दौरान ही डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी किया जायेगा। आज हम उम्मीदवारों को यूपीपीएससी परीक्षा रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी देंगे। आइये फिर यूपीपीएससी परीक्षा रिजल्ट 2019 की विस्तार से चर्चा करते हैं।

यूपीपीएससी परीक्षा रिजल्ट 2019 (UPPSC Exam Result 2019)

आपको बता दें कि प्रारंभिक परीक्षा में हर एक गलत उत्तर पर उम्मीदवारों के एक तिहाई अंक काटे गए है। जानकारी के मुताबिक यूपीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा पास करने के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 40 प्रतिशत अंक चाहिए वहीं एससी और एसटी वर्ग के लिए कम से कम 30 प्रतिशत अंक होने चाहिए। उम्मीदवार नीचे टेबल के अनुसार यूपीपीएससी परीक्षा रिजल्ट 2019 की तारीखें देखें।

महत्वपूर्ण तारीखें

आयोजन तारीखें
प्रारंभिक परीक्षा शुरू होने की तारीख घोषित की जाएगी
प्रारंभिक के रिजल्ट घोषित की जाएगी

रिजल्ट :- उम्मीदवार यूपीपीएससी परीक्षा रिजल्ट 2019 यहां से देखें।

यूपीपीएससी परीक्षा रिजल्ट 2019 कैसे देखें

उम्मीदवार यूपीपीएससी परीक्षा रिजल्ट 2019 दो प्रकार देख सकते हैं। आप  uppsc.up.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर देख सकते हैं साथ ही साथ आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी यूपीपीएससी परीक्षा रिजल्ट 2019 देख सकते हैं। हम उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने के स्टेप बताएंगे जिससे उम्मीदवार अपने रिजल्ट आसानी से देख सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिए हुए स्टेप देखें।

  • यूपीपीएससी परीक्षा रिजल्ट 2019 देखने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले uppsc.up.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को रिजल्ट का लिंक दिखाई देगा।
  • फिर उम्मीदवारों को रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • उम्मीदवारों को पूछी गई जानकारी को भरना होगा।
  • सारी जानकारी सही से भरने के बाद उम्मीदवारों को सबमिट का बटन दबाना होगा।
  • बटन दबाते ही उम्मीदवारों के सामने रिजल्ट खुल जायेगा।

यूपीपीएससी के बारे में महत्वपूर्ण बातें

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग सरकारी अभिकरण है। यूपीपीएससी की स्थापना 01 अप्रैल 1937 को की गई थी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग राज्य एजेंसी है जो उत्तर प्रदेश की  विभिन्न सिविल सेवाओं में प्रवेश स्तर की नियुक्तियों के लिए सिविल सेवा परीक्षा आयोजित करने के लिए अधिकृत है। उम्मीदवारों को बता दें कि यूपीपीएससी ने वर्ष 2019 के लिए अपना कैलेंडर जारी कर दिया है। यूपीपीएससी ने जनवरी और जून में होने वाली प्रमुख प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए डेट घोषित कर दी है। यूपीपीएससी ने पीसीएस जे और समीक्षा अधिकारी एवं सहायक समीक्षा अधिकारी मुख्य परीक्षा की डेट घोषित की है। जानकारी के मुताबिक यूपीपीएससी हर साल सिविल की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों की परीक्षा लेता है। यूपीपीएससी की परीक्षाओं में हर साल लाखों उम्मीदवार शामिल होते है।

यूपीपीएससी एपीओ

SAAT 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।