यूपीपीएससी रिजल्ट 2019 ऑनलाइन जारी किया जाएगा। उम्मीदवार अपना रिजल्ट उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि रिजल्ट केवल ऑनलाइन जारी किया जाएगा। व्यक्तिगत रूप से या मोबाइल और ईमेल आईडी पर किसी के रिजल्ट की कोई घोषणा नहीं की जाएगी। हालांकि अभी तक रिजल्टं जारी करने की तिथि की कोई आधिकारिक घोषणा नही की गई है।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यूपी पब्लिक सर्विस कमीशन ने प्रोग्रामर (राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद), प्रोग्रामर ग्रेड- I वित्त (आय-व्यय) विभाग, प्रोग्रामर ग्रेड -2 (सांख्यिकीय कृषि और फसल बीमा), और कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड ” बी ” (यू.पी. लोक सेवा आयोग) के पद के लिए कई भर्तियां निकाली है। कुल भर्तियों की संख्या 16 है। इन भर्ती पर नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी। साथ ही कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों के लिए उम्मीदवारों को इंग्लिश और हिंदी टाइपिंग टेस्ट भी देना होगा। इस पूरी प्रक्रिया के बाद ही उम्मीदवार इस नौकरी को पाने के योग्य माना जाएगा। यूपीपीएससी रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए कृप्या इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

यूपीपीएससी रिजल्ट 2019

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यूपीपीएससी भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा देनी होगी। परीक्षा होने के कुछ दिनों बाद ही उम्मीदवारों का रिजल्ट ऑनलाइन जारी कर दिया जाएगा। उम्मीदवारों का चयन परीक्षा में प्राप्त अंको के आधार पर ही किया जाएगा। यूपीपीएससी रिजल्ट 2019 के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए महत्वपूर्ण तिथियों का विशेष ध्यान रखें।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
लिखित परीक्षा की तिथि जारी की जाएगी
रिजल्ट जारी करने की तिथि जारी की जाएगी

रिजल्ट- यूपीपीएससी भर्ती 2019 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट – uppsc.up.nic.in पर जारी किया जाएगा।

ऐसे  प्राप्त करें यूपीपीएससी भर्ती 2019 का रिजल्ट

यूपीपीएससी रिजल्ट 2019 प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं-

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • होम पेज खुलने के बाद आपको रिजल्ट की लिंक प्राप्त हो जाएगी।
  • उसे क्लिक करने के बाद आपको मांगी गई जानकारी जैसे- रजिस्ट्रेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ, रोल नंबर आदि भरनी होगी।
  • मांगी गई जानकारी भरने के बाद सबमिट का बटन दबा दें।
  • अब आपके सामने आपका रिजल्ट आ जाएगा।
  • अब उम्मीदवार अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर लें।
  • साथ ही भविष्य की सुरक्षा के लिए उसका एक प्रिंट जरूर निकाल लें।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी)

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) उत्तर प्रदेश की विभिन्न सिविल सेवाओं में प्रवेश स्तर की नियुक्तियों के लिए सिविल सेवा परीक्षा आयोजित करने के लिए अधिकृत राज्य एजेंसी है। एजेंसी का चार्टर भारत के संविधान द्वारा प्रदान किया गया है। संविधान के भाग XIV के 315 से 323 के लेख, संघ और राज्यों के अधीन सेवाएँ शीर्षक से, संघ के लिए एक लोक सेवा आयोग और प्रत्येक राज्य के लिए प्रदान करते हैं। हर वर्ष यूपीपीएससी बहुत सी भर्तियां निकालती है जिसके चलते बहुत से बेरोजगार बेहतर नौकरी पाते हैं।

यूपीपीएससी भर्ती

LPUNEST 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।