यूपीएससी रिजल्ट 2019

यूपीएससी भर्ती 2019 के लिए कोई लिखित परीक्षा तो आयोजित नहीं की गई है लेकिन इंटरव्यू आयोजित जरूर किया गया है । बता दें कि यूपीएससी भर्ती 2019 के लिए एक 100 अंको का इंटरव्यू लिया जायेगा। इस इंटरव्यू को पास करने के लिए सामान्य वर्ग को 50 मार्क्स, ओबीसी वर्ग को 45 मार्क्स, एससी / एसटी / पीएच वर्ग को 40 मार्क्स लाना अनिवार्य है। उम्मीदवार इंटरव्यू का रिजल्ट upsconline.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर देख सकते हैं। यूपीएससी भर्ती 2019 में कुल 358 पदों पर भर्तियां निकली है। यूपीएससी भर्ती 2019 के लिए काफी उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। यूपीएससी भर्ती 2019 के लिए आवेदन फीस मात्र 25/- रुपये रखी गई थी। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से यूपीएससी रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी देंगे। आइये फिर देर किस बात की, यूपीएससी रिजल्ट 2019 की विस्तार से चर्चा करते हैं।

यूपीएससी रिजल्ट 2019

यूपीएससी भर्ती 2019 में मेडिकल ऑफिसर पद के लिए 15,600 से 39,100/- +जीपी 5400/- रुपये प्रति महीना वेतन दिया जायेगा वहीं सीनियर लेक्चरर पद के लिए 37,400/- से 67,000/- + ग्रेड पे 8,600/- रुपये प्रति महीना वेतन दिया जायेगा। उम्मीदवार नीचे टेबल के अनुसार यूपीएससी रिजल्ट 2019 की महत्वपूर्ण तारीखें देख सकते हैं। उम्मीदवार नीचे टेबल पर एक नज़र डालें।

महत्वपूर्ण तारीखें 

आयोजन तारीखें
इंटरव्यू की तारीख घोषित की जाएगी
इंटरव्यू रिजल्ट की तारीख घोषित की जाएगी

यूपीएससी रिजल्ट 2019 कैसे देखें

इंटरव्यू समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों को रिजल्ट का ही इंतजार रहता है। उम्मीदवारों को बता दें कि इंटरव्यू समाप्त होने के कुछ दिनों बाद रिजल्ट भी जारी कर दिए जायेंगे। उम्मीदवार इंटरव्यू के रिजल्ट upsconlne.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं इसके आलावा आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी यूपीएससी रिजल्ट 2019 देख सकते हैं। हम उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने के कुछ स्टेप बताएंगे। इन स्टेप को फॉलो करके उम्मीदवार अपने रिजल्ट आसानी देख सकते हैं। आइये फिर स्टेप फॉलो करते

  • रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले  upsconline.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।  
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को रिक्रूटमेंट वाले सेक्शन पर जाना होगा। 
  • फिर उम्मीदवारों को रिक्रूटमेंट टेस्ट वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। 
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने नया पेज खुल जायेगा। फिर उम्मीदवारों को रिजल्ट डिटेल्स वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। 
  • रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने नया पेज खुल जायेगा फिर आवेदन नंबर और पोस्ट नाम डालकर सबमिट कर दें।
  • सबमिट करते ही उम्मीदवारों के सामने रिजल्ट खुल जायेगा फिर आप इसको डाउनलोड कर लें या फिर प्रिंट कर लें।

यूपीएससी भर्ती

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।