upsc capf bharti 2019 admit card

जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी करना चाहते हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में है ऐसे उम्मीदवारों के लिए एक खुशखबरी है। यूपीएससी अर्थात संघ लोक सेवा आयोग ने केंद्रीय सशस्त्र बल के विभिन्न पदों के लिए भर्ती के लिए तिथियों को जारी कर दिया है। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन प्रक्रिया के ख़तम होने के कुछ दिन बाद जिन उम्मीदवारों ने सही और पूर्ण जानकारी के साथ आवेदन किये होंगे उनके प्रवेश पत्र जारी किये जायेंगे। उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर प्राप्त कर सकेंगे।

उम्मीदवारों को बता दें कि यूपीएएसी भर्ती 2019 की आवेदन प्रक्रिया 24 अप्रैल से शुरू हो रही है और आवेदन की अंतिम तिथि 25 मई 2019 निर्धारित की गई है। भर्ती की परीक्षा 18 अगस्त 2019 को निर्धारित की गई है। भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार हमारे पेज पर नीचे दी गई बटन पर क्लिक करके मेन पेज को पढ़ सकते हैं और यूपीएससी की ऑफिसियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर भी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

केंद्रीय सशस्त्र बल सहायक कमांडेंट एडमिट कार्ड 2019

उम्मीदवारों को बता दें कि जब वे परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने जाएँ तो अपने प्रवेश पत्र की एक प्रति साथ लेकर जाएँ। बिना प्रवेश पत्र के उम्मीदवार को परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी और ऐसे उम्मीदवार परीक्षा देने से वंचित रह जायेंगे। भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की ऑफिसियल वेबसाइट upsc.gov.in पर भी जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवार प्रवेश पत्र और महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी के लिए नीचे टेबल देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम महत्वपूर्ण तिथियां
प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि जारी की जाएगी
परीक्षा की प्रस्तावित तिथि 18 अगस्त 2019
परिणाम जारी होने की तिथि घोषित की जाएगी

प्रवेश पत्र : यूपीएससी सीआपीएफ एडमिट कार्ड upsc.gov.in पर जारी होगा।

केंद्रीय सशस्त्र बल सहायक कमांडेंट भर्ती 2019 प्रवेश पत्र प्राप्त करने के मुख्यबिंदु

  • केंद्रीय सशस्त्र बल सहायक कमांडेंट भर्ती 2019 प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले यूपीएससी की ऑफिसियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा। जिससे वेबसाइट का होम पेज ओपन हो जायेगा।

  • होम पेज पर उम्मीदवार को पेज के दायीं ओर व्हाट्स न्यू का ऑप्शन दिखाई देगा जिसके नीचे उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र प्राप्त करने का लिंक दिखाई देगा जिस पर वे क्लिक करेंगे।
  • जिससे एक नया पेज ओपन हो जायेगा उस पेज पर उम्मीदवार को प्रवेश पत्र के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • जिससे एक नया पेज ओपन होगा जिसमें उम्मीदवार से कुछ जानकारी भरने के बोला जायेगा।
  • उम्मीदवार उस जानकारी को भरकर सब्मिट कर देंगे जिससे उनका प्रवेश पत्र एक नए पेज खुलकर सामने आ जायेगा।
  • उम्मीदवार प्रवेश पत्र की एक प्रति वहां से प्रिंट कर सुरक्षित रख लेंगे।
  • उम्मीदवार ध्यान रखें कि परीक्षा के समय वे अपना प्रवेश पत्र साथ लेकर जाएँ नहीं तो उन्हें परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी और वे परीक्षा नहीं दे पाएंगे।

केंद्रीय सशस्त्र बल सहायक कमांडेंट भर्ती 2019

प्रवेश पत्र जारी होने के बाद यूपीएससी उम्मीदवारों की परीक्षा आयोजित करेगा। उसके बाद उम्मीदवारों के परिणाम जारी किये जायेंगे। उम्मीदवार अपने परिणाम यूपीएससी की ऑफिसियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर प्राप्त कर सकेंगे। जो उम्मीदवार परीक्षा में सफल रहेंगे उनको भर्ती की अगली प्रक्रिया के लिए चयनित किया जायेगा।

यूपीएससी सीआपीएफ भर्ती

अपने विचार बताएं।