upsc capf bharti application form

यूपीएससी अर्थात संघ लोक सेवा आयोग ने केंद्रीय सशस्त्र बल ने विभिन्न पदों के लिए भर्ती के लिए तिथियों को जारी कर दिया है। इसलिए जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी करना चाहते हैं और साथ में देश के लिए कुछ करना चाहते हैं ऐसे उम्मीदवारों के लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी है। संघ लोक सेवा आयोग विभिन्न पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उम्मीदवारों को बता दें की आवेदन प्रक्रिया की शरुआत 24 अप्रैल 2019 से हो गई है और आवेदन की अंतिम तिथि 20 मई 2019 निर्धारित की गयी है। उम्मीदवारों को बता दें कि केंद्रीय सशस्त्र बल सहायक कमांडेंट भर्ती 2019 के लिए की परीक्षा की तिथि 18 अगस्त 2019 को यूपीएससी द्वारा निर्धारित की गई है। उम्मीदवार परीक्षा से एक सप्ताह पहले अपना एडमिट कार्ड यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर प्राप्त कर सकेंगे।

नवीनतम – यूपीएससी सीएपीएफ भर्ती 2019 के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त।

यूपीएससी सीएपीएफ भर्ती आवेदन पत्र 2019

उम्मीदवारों को बता दें कि है केंद्रीय सशस्त्र बल सहायक कमांडेंट भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी जैसे योग्यता एवं मापदंड, प्रवेश परीक्षा और सिलेवस की जानकारी के लिए उम्मीदवार हमारे पेज पर नीचे दी गई बटन पर क्लिक करके मेन पेज पढ़ सकते हैं। इसके साथ उम्मीदवार अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए है यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जा सकते हैं। उम्मीदवार आवेदन से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी नीचे टेबल से प्राप्त कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथि 24 अप्रैल 2019
आवेदन की अंतिम तिथि 20 मई 2019

आवेदन पत्र : यूपीएससी सीएपीएफ भर्ती 2019 आवेदन पत्र यहां से प्राप्त करें। आवेदन प्रक्रिया समाप्त…।

आधिकारिक वेबसाइटupsc.gov.in

यूपीएससी सीएपीएफ भर्ती 2019 आवेदन पत्र प्राप्त करने के मुख्यबिंदु

  • केंद्रीय सशस्त्र बल सहायक कमांडेंट भर्ती 2019 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले यूपीएससी की ऑफिसियल वेबसाइट www.upsconline.nic.in पर जाना होगा। जिससे वेबसाइट का होम पेज ओपन हो जायेगा।
  • होम पेज पर उम्मीदवारों को जब आवेदन पत्र जारी कर दिए जायेंगे तो उम्मीदवारों को उसका लिंक दिखाई देगा जिस पर वे क्लिक करेंगे।
  • जिससे आवेदन पत्र खुल जायेगा और उम्मीदवार उसमें सभी कॉलम भरकर सही जानकारी के साथ आवेदन पत्र भरेंगे। आवेदन पत्र पूर्ण करने के बाद उम्मीदवार आयोग द्वारा निर्धारित की गयी फीस को ऑनलाइन माध्यम से भरेंगे।
  • जिसके बाद उम्मीदवार पूर्ण भरे हुए आवेदन (आवेदन फीस सहित) की एक प्रति प्रिंट कर उसको सुरक्षित रख लेंगे। इस प्रकार से उम्मीदारों की आवेदन प्रक्रिया पूर्ण हो जाएगी।

यूपीएससी सीएपीएफ भर्ती 2019 एडमिट कार्ड

सीपीएफ भर्ती 2019 की आवेदन प्रक्रिया के ख़त्म होने के बाद लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। यूपीएससी 18 अगस्त 2019 को सहायक कमांडेंट भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा। इसके लिए आयोग प्रवेश पत्र परीक्षा से एक सप्ताह पहले जारी किये जायेंगे। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए जब प्रवेश पत्र जारी कर दिए जायेंगे तो हम प्रवेश पत्र प्राप्त करने की लिंक यहाँ पर उपलब्ध करा देंगे। उम्मीदवार ध्यान रखें कि उम्मीदवार जब परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्र पर जाएँ तो प्रवेश पत्र साथ लेकर जाएँ नहीं तो ऐसे उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र के बिना परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी।

यूपीएससी सीएपीएफ भर्ती 2019

उम्मीदवार ध्यान रखें कि आवेदन करने के साथ आवेदन फीस जरूर जमा करें नहीं तो ऐसे उम्मीदवारों का आवेदन अधूरा माना जायेगा और ऐसे आवेदन निरस्त कर दिए जायेंगे। आवेदन प्रक्रिया पूर्ण हो जाने के बाद जिन उम्मीदवारों ने पूर्ण आवेदन किये होंगे उनके यूपीएससी की ओर से प्रवेश पत्र जारी किये जायेंगे। प्रवेश पत्र परीक्षा से कुछ दिन पहले जारी किये जायेंगे। उम्मीदवार प्रवेश पत्र यूपीएससी की ऑफिसियल वेबसाइट www.upsc.nic.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

यूपीएससी सीएपीएफ

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।