जो उम्मीदवार यूपीएससी भर्ती 2018 देख रहे हैं। उनके लिए एक सुनहरा मौका है। जी हां आपको बता दें कि यूपीएससी ने केंद्रीय सशस्त्र बल सहायक कमांडेंट भर्ती 2018 निकाली है। जो उम्मीदवार केंद्रीय सशस्त्र बल सहायक कमांडेंट भर्ती 2018 में के लिए इच्छुक हैं वे आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि यूपीएससी अर्थात संघ लोक सेवा आयोग ने केंद्रीय सशस्त्र बल सहायक कमांडेंट भर्ती 2018 के लिए नोटिफिकेशन जारी की है। वे उम्मीदवार जो बीएसएफ, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी में शामिल होना चाहते हैं वे ये अच्छा मौका न छोड़ें।

यूपीएससी ने निकाली केंद्रीय सशस्त्र बल सहायक कमांडेंट भर्ती 2018

आपको बता दें कि अगर आप केंद्रीय सशस्त्र बल सहायक कमांडेंट के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको अॉनलाइन आवेदन करना होगा। साथ ही आपको ये भी बता दें कि केंद्रीय सशस्त्र बल सहायक कमांडेंट भर्ती 2018 के लिए आपको एक लिखित परीक्षा को पास करना होगा। यूपीएसस इस लिखित परीक्षा का आयोजन 12 अगस्त 2018 को करेगा। इस लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन करना होगा। साथ ही आपको ये भी बता दें कि केंद्रीय सशस्त्र बल सहायक कमांडेंट भर्ती 2018 के लिए 25 अप्रेल 2018 से आवेदन शुरू हो गएं है। और उम्मीदवार को 21 मई 2018 तक आवेदन करना होगा। इसके बाद आप आवेदन नहीं कर सकते हैं।

25 अप्रेल 2018 से 21 मई 2018 तक होंगे आवेदन

आपको बता दे कि यूपीएससी यानी कि संघ लोक सेवा आयोग ने बीएसएफ के लिए 60 पदों पर सीआरपीएफ के लिए 179, सीआईएसएफ के लिए 84, आईटीबीपी के लिए 46 पद, एसएसबी के लिए 29 पदों पर भर्ती निकाली हैं। तो अगर उम्मीदवार इन पदों के लिए भर्ती देख रहे हैं तो यूपीएससी उनके लिए सुनहरा मौका लेकर आया है। और आपको ये भी बता दें कि अगर आपकी आयु 20 वर्ष से 25 वर्ष के बीच है तो आप आवेदन कर सकते हैं। साथ ही अगर आप ये सोच रहे हैं कि इसके लिए शैक्षिक योग्यता क्या मांगी गई है तो हम आपको बता दें कि अगर आपके पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बैचलर या समकक्ष योग्यता है तो आप आवेदन करने के योग्य हैं।

यूपीएससी सहायक कमांडेंट भर्ती की पूरी जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply