upsc capf bharti 2019 result

यूपीएससी जिसे हम संघ लोक सेवा आयोग के नाम से जानते हैं ने केंद्रीय सशस्त्र बलके विभिन्न पदों के लिए भर्ती निकाली है। भर्ती प्रक्रिया के लिए यूपीएससी ने महत्वपूर्ण तिथियों को जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार तय समय सीमा के अंदर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करेंगे उनके यूपीएससी की ओर से प्रवेश पत्र जारी किये जायेंगे। जिसके बाद उम्मीदवारों की परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। परीक्षा आयोजित हो जाने के बाद जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया होगा उनके परिणाम जारी किये जायेंगे। उम्मीदवार परिणाम यूपीएससी की ऑफिसियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर प्राप्त कर सकेंगे।

उम्मीदवारों को बता दें कि अभी भर्ती के लिए परिणाम जारी किये जाने की तिथि को घोषित नहीं किया गया है जैसे ही यूपीएससी तिथि को जारी करेगा उम्मीदवार हमारे पेज से पूरी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए हमारे पेज पर नीचे दी गई बटन पर क्लिक करके मेन पेज को पढ़कर पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

केंद्रीय सशस्त्र बल सहायक कमांडेंट रिजल्ट 2019

उम्मीदवारों को बता दें की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 अप्रैल से शुरू हो रही है और आवेदन की अंतिम तिथि 25 मई निर्धारित की गई है। इच्छुक उम्मीदवार तय समय सीमा के अंदर अपनी आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की ऑफिसियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जा सकते हैं। इसके साथ उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी नीचे दी गई टेबल से प्राप्त कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम महत्वपूर्ण तिथियां
परीक्षा की प्रस्तावित तिथि 18 अगस्त 2019
परिणाम जारी होने तिथि घोषित की जाएगी

परिणाम : यूपीएससी सीआपीएफ रिजल्ट 2019 upsc.gov.in पर घोषित किया जायेगा।

केंद्रीय सशस्त्र बल सहायक कमांडेंट भर्ती 2019 परिणाम प्राप्त करने मुख्यबिंदु

  • केंद्रीय सशस्त्र बल सहायक कमांडेंट भर्ती 2019 परिणाम जानने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले यूपीएससी की ऑफिसियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा। जिससे वेबसाइट का होम पेज ओपन हो जायेगा।

  • होम पेज पर उम्मीदवारों को पेज के दायीं ओर विभिन्न ऑप्शन दिखाई देंगे जिसमें से उम्मीदवार रिटेन रिजल्ट पर क्लिक करेंगे।
  • जिससे एक नया पेज ओपन हो जायेगा। उम्मीदवार उसमें से अपनी भर्ती से सम्बंधित लिंक पर क्लिक करेंगे।
  • जिससे उम्मीदवारों के सामने उनके परिणाम खुल जायेंगे।
  • परिणाम में सफल उम्मीदवार को भर्ती की अगली प्रक्रिया के लिए बुलाया जायेगा।

केंद्रीय सशस्त्र बल सहायक कमांडेंट भर्ती 2019

जो उम्मीदवार रिटेन परीक्षा में सफल होंगे उन उम्मीदवारों को भर्ती की अगली प्रक्रिया के लिए चयनित किया जायेगा। जिसके बाद उनको इंटरव्यू, शारीरिक दक्षता में प्राप्त अंको और परीक्षा में प्राप्त अंको को जोड़कर एक फाइनल लिस्ट तैयार की जाएगी और उन उम्मीदवारों के परिणाम फाइनल रिजल्ट्स में जारी किये जायेंगे। जिन उम्मीदवारों के नाम फाइनल लिस्ट में होंगे वे उम्मीदवार भर्ती के लिए चयनित किये जायेंगे।

यूपीएससी सीआपीएफ भर्ती

अपने विचार बताएं।