यूपीएससी आईईएस और आईएसएस परीक्षा 2019 का एडमिट कार्ड यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जायेगा। उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबासाइट पर ऑनलाइन जारी किये जायेंगे। एडमिट कार्ड परीक्षा से पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर प्राप्त होगा । परीक्षा जारी होने कि तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन परीक्षा से पहले ऑनलाइन एडमिट कार्ड जारी कर दिये जायेंगे।

प्री परीक्षा से पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड प्राप्त करना होगा इसके अलावा उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई डायरेक्ट लिंक से भी आवेदन पत्र भर कर सकेंगे । एडमिट कार्ड उन उम्मीदवारों के लिए ऑऩलाइऩ जारी किये जायेंगे जिन्होंने समय से पहले आवेदन पत्र की प्रकिया को पूरा किया होगा और आवेदन शुल्क जमा किया होगा। यदि आप भी यूपीएससी आईईएस और आईएसएस परीक्षा एडमिट कार्ड 2019 से जुड़ी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें ।

यूपीएससी आईईएस/आईएसएस एडमिट कार्ड 2019 (UPSC IES/ISS 2019)

यूपीएससी आईईएस और आईएसएस परीक्षा 2019 के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया होगा। उनको परीक्षा में शामिल होना होगा । उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के बिना परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, इसलिए उन्हें परीक्षा के दिन एडमिट कार्ड ले जाना नहीं भूलना चाहिए। उम्मीदवारों को इस बात के लिए पहले ही सूचित कर दिया जाता है कि वह परीक्षा में अपना एडमिट कार्ड आवश्यक ले जायें । यूपीएससी आईईएस और आईएसएस परीक्षा 2019 की कुछ महत्वपूर्ण तिथियां नीचे दी गई सारिणी में देख सकते हैं ।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
प्रवेश पत्र जारी होने कि तिथि घोषित की जायेगी
परीक्षा आयोजन होने कि तिथि 28 जून 2019
रिजल्ट जारी होने कि तिथि घोषित की जायेगी

एडमिट कार्ड- यूपीएससी आईईएस और आईएसएस परीक्षा 2019 एडमिट कार्ड upsc.gov.in पर उपलब्ध होगा।  

यूपीएससी आईईएस और आईएसएस परीक्षा एडमिट कार्ड 2019 ऐसे करें डाउनलोड

कई बार उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड जारी होने के बाद देखने और डाउनलोड करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है लेकिन अब हम उम्मीदवारों को कुछ सरल स्टेप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका पालन करने से उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा ।
  • होम पेज प्राप्त होने के बाद उम्मीदवार यूपीएससी आईईएस और आईएसएस भर्ती 2019 एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें ।
  • एडमिट कार्ड लिंक ओपन करने के बाद नया टैब ओपन होगा ।
  • इस टैब में मांगे गये सभी कॉलम को सही से भरें और सबमिट करें ।
  • इसके बाद उम्मीदवारों को पीएससी आईईएस और आईएसएस भर्ती 2019 का प्रवेश पत्र प्राप्त होगा ।
  • डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवार इसका प्रिंट आउट जरुर निकाल लें ।

यूपीएससी आईईएस और आईएसएस परीक्षा 2019 रिजल्ट

 यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन, आईईएस और आईएसएस परीक्षा 2019 के बाद परिणाम अधिकारिक वेबसाइड पर जारी कर दिये जायेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे द्वारा दिये गये लिंक से रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। रिजल्ट जारी होने कि तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन परीक्षा के बाद कर दी जायेगी। रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई डायरेक्ट लिंक से भी यूआईईएस और आईएसएस परीक्षा परिणाम 2019 प्राप्त कर सकेंगे ।

यूपीएससी भर्ती 2019

Banasthali Vidyapith 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।