यूपीएससी आईईएस और आईएसएस परीक्षा रिजल्ट 2019 लिखित परीक्षा के बाद ऑनलाइन जारी किया जायेगा । जिसे यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जायेगा। रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना यूपीएससी आईईएस और आईएसएस परीक्षा रिजल्ट 2019 देख सकेंगे । आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन यानि कि यूपीएससी ने हर बार की तरह एक बार फिर बंपर भर्तियां निकाली हैं जिसमें कुल 46 पदों की संख्या है ।

यूपीएससी आईईएस और आईएसएस परीक्षा 2019 के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी, लिखित परीक्षा में पास होने के बाद उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए के लिये बुलाया जायेगा । इंटरव्यू में पास होने वाले उम्मीदवारों के लिए मेरिट लिस्ट जारी की जायेगी जिसमें चुने हुए उम्मीदवारों को शामिल किया जायेगा ।  यूपीएससी भर्ती रिजल्ट 2019 से जुड़ी पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह हमारे पेज पर दी गई सारी जानकारी को पूरा पढ़ें ।

यूपीएससी आईईएस और आईएसएस परीक्षा रिजल्ट 2019

यूपीएससी आईईएस और आईएसएस परीक्षा रिजल्ट 2019 घोषित होने कि तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन लिखित परीक्षा के बाद घोषित कर दी जायेगी। रिजल्ट तिथि घोषित होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा हमारे पेज पर दी गई लिंक से भी उम्मीदवार रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। यूपीएससी आईईएस और आईएसएस परीक्षा 2019 के उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि रिजल्ट केवल ऑनलाइन मोड पर ही जारी किया जाएगा । यूपीएससी आईईएस और आईएसएस परीक्षा रिजल्ट 2019 के लिए नीचे दी गई महत्वपूर्ण तिथियों को देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
लिखित परीक्षा आयोजन कि तिथि 28 जून 2019
परिणाम जारी होने कि तिथि घोषित की जायेगी

रिजल्ट यूपीएससी आईईएस और आईएसएस परीक्षा रिजल्ट 2019 यहां पर जारी होगा।

ऐसे प्राप्त करें यूपीएससी आईईएस और आईएसएस परीक्षा रिजल्ट 2019

यूपीएससी आईईएस और आईएसएस लिखित परीक्षा 2019 देने के बाद उम्मीदवारों को कई बार रिजल्ट देखने और डाउनलोड करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है लेकिन अब उम्मीदवार हमारे पेज पर दिये गये स्टेप्स को फॉलो करने के बाद अपना रिजल्ट देख और डाउनलोड कर सकेंगे।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी कर दिया जायेगा।
  • यूपीएससी लिंक ओपन होने के बाद होम पेज पर आपको results का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।
  • रिजल्ट प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार को अपने रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर, डेथ ऑफ बर्थ आदि फिल करना होगा।
  • मांगी गई जानकारी भरने के बाद आप सर्च का बटन दबाएं।
  • अब आपका रिजल्ट आपके सामने होगा।
  • अब आप भविष्य की सुरक्षा के लिए अपने रिजल्ट का एक प्रिंट जरूर निकाल लें।

यूपीएससी (संघ लोक सेवा आयोग)

यूपीएससी जिसे संघ लोक सेवा आयोग के नाम से जाना जाता है। यूपीएससी भारत की प्रमुख केंद्रीय भर्ती एजेंसी है । यह अखिल भारतीय सेवाओं और केंद्रीय सेवाओं के समूह ए और समूह बी के लिए नियुक्तियों और परीक्षाओं के लिए जिम्मेदार है । यूपीएससी उन कुछ संस्थानों में से है, जो देश की उच्च न्यायपालिका और हाल ही में चुनाव आयोग के साथ स्वायत्तता और स्वतंत्रता दोनों के साथ काम करते हैं । यूपीएससी हर साल कई बंपर भर्तियों की घोषणा करता है जिसमें कई पदों के लिए उम्मीदवार आवेदन करते हैं और अपना करियर बनाते हैं ।

यूपीएससी भर्ती 2019

LPUNEST 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।