यूपीएसईई की प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट आज जारी हो गया है। यूपीएसईई जिसे की एकेटीयू/यूपीटीयू प्रवेश परीक्षा भी कहा जाता है। यह प्रवेश परीक्षा उत्तर प्रदेश की विभिन्न कॉलेज में 10+2 के बाद के दाखिला के लिए होती है इस परीक्षा के द्वारा आप उत्तर प्रदेश के कॉलेज में इंजीनियरिंग , फार्मेसी , आर्किटेक्चर जैसे 11 अलग अलग कोर्स में एडमिशन मिलता है उत्तर प्रदेश के 597 कॉलेज इस भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लेते हैं जिनमे विद्यार्थी परीक्षा के अंको के आधार पर प्रवेश पाते हैं।

यूपीएसईई प्रवेश परीक्षा 2018 रिजल्ट जारी

यूपीएसईई की प्रवेश परीक्षा समाप्त हो चुकी है इसकी स्नातक की प्रवेश परीक्षा 29 अप्रैल 2018 को संपन्न हो चुकी है और परस्नातक की प्रवेश परीक्षा 05 और 06 मई 2018 को समाप्त हो चुकी हैं। छात्र रिजल्ट का ही इंतज़ार कर रहे थे क्योकि इस परीक्षा के रिजल्ट के बाद ही उन्हें पता चलेगा की उन्हें किस कॉलेज में प्रवेश मिलता है तो आखिरकार उनका यह इंतज़ार खत्म हो गया और यूपीएसईई सिलेक्शन बोर्ड ने आज यूपीएसईई का रिजल्ट जारी कर दिया है। यह रिजल्ट यूपीएसईई की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। छात्र अपना रिजल्ट यूपीएसईई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं या वह हमारे इस पेज से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं हमने एक सीधा लिंक केवल आपकी सहायता के लिए दे रखा है।

यूपीएसईई में बी.टेक में आदित्य सिंह ने 95.33% अंक प्राप्त करके प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया वही बी.फार्मा और बी.आर्क में कार्तिकेय सिंह को पहला स्थान मिला। दोनों ने ही बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और अपना और अपने परिवार का नाम रौशन किया। 

इस वर्ष 1,56,452 विद्यार्थी शामिल हुए थे जिनमे कि 1,43,551 विद्यार्थियों को सफलता मिली है अब इन्ही विद्यार्थियों को आगे की प्रक्रिया के लिए बुलाया जायेगा। उनकी चॉइस फिलिंग और काउंसलिंग के लिए बुलाया जायेगा जिसके बाद उन्हें कॉलेज में एडमिशन मिलेगा।

अगर आपने अब तक अपना रिजल्ट चेक नहीं किया है तो अपना रिजल्ट देखने के लिए यहाँ क्लिक करें।

अपने विचार बताएं।