यूपीएसएसएससी भर्ती रिजल्ट 2019 ऑनलाइन जारी किया जाएगा। जिसे उम्मीदवार यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना यूपीएसएसएससी भर्ती रिजल्ट 2019 देख सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यानि कि यूपीएसएसएससी ने सहायक चकबंदी अधिकारी, अपर जिला सूचना अधिकारी, अधिशासी अधिकारी व राजस्व निरीक्षक, खाद्य एवं रसद विभाग में पूर्ति निरीक्षक व विपणन निरीक्षक विभागों के लिए भर्तियां निकाली है। बता  दें कि कुल रिक्तियों की संख्या 672 है।

इन भर्तियों के लिए वेतनमान 5,200/- रूपये से 34,800/- रूपये तक प्रति माह देने का प्रावधान रखा गया है। यूपीएसएसएससी भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी, लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाला उम्मीदवार ही इस नौकरी को पा सकेगा। यूपीएसएसएससी भर्ती रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे द्वारा दिए गए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

यूपीएसएसएससी भर्ती रिजल्ट 2019

यूपीएसएसएससी भर्ती रिजल्ट 2019 के घोषणा होने की तिथि की अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। उम्मीद लगायी जा रही है कि लिखित परीक्षा होने के कुछ दिनों बाद ही परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। रिजल्ट केवल ऑनलाइन मोड पर ही जारी किया जाएगा। रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवार को अपने रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर, डेथ ऑफ बर्थ आदि की जरूरत पड़ सकती है। यूपीएसएसएससी भर्ती रिजल्ट 2019 के लिए नीचे दी गई महत्वपूर्ण तिथियों को ध्यान से देख लें।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
लिखित परीक्षा की तारीख जारी की जाएगी
रिजल्ट जारी करने की तारीख जारी की जाएगी

रिजल्ट- यूपीएसएसएससी भर्ती 2019 का रिजल्ट वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी किया जाएगा।

ऐसे प्राप्त करें यूपीएसएसएससी भर्ती 2019 का रिजल्ट

यूपीएसएसएससी भर्ती 2019 का रिजल्ट प्राप्त करने के लिए कृप्या हमारे द्वारा दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें-

  • उम्मीदवारों को सबसे पहले यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा।

  • यूपीएसएसएससी के होम पेज पर आपको results का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।

  • परिणाम पेज पर आपको written examination result का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।

  • अब परिणाम पेज पर मांगी गई जानकारी जैसे उम्मीदवार को अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर, डेथ ऑफ बर्थ आदि की जानकारी एकदम ठीक-ठीक भरनी होगी।
  • मांगी गई जानकारी भरने के बाद उम्मीदवार सबमिट या ओके का बटन दबा दें।
  • बटन दबाते ही आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा।
  • अब उम्मीदवार अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर लें और फिर उसका एक प्रिंट जरूर निकाल लें।
  • ध्यान रहे कि अगर आप मांगी गई जानकारी गलत भरेंगे या भरने में कोई गलती करेंगे तो ऐसी स्थिति में आप अपना रिजल्ट नहीं देख सकेंगे।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी)

उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार ने एक अध्यादेश के माध्यम से 1988 में यूपीएसएसएससी का गठन किया। इस बोर्ड को किसी भी प्राधिकरण, सरकारी कंपनी या निगम के अनुरोध पर विचार करने की अनुमति दी गई। इसके बाद 1990 में 31 मई को बोर्ड को भंग कर दिया गया और एक अध्यक्ष और अधिकतम पांच सदस्यों वाले आयोग में परिवर्तित कर दिया गया। इसके अलावा उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (संशोधन) अधिनियम, 1993 को अध्यक्ष और आयोग के सदस्यों की सेवा शर्तों को परिभाषित करने के लिए प्रख्यापित किया गया था। इस संशोधन द्वारा आयोग को सरकार के एक विभाग में बदल दिया गया। यूपीएसएसएससी हर वर्ष कई भर्तियां निकालती है जिसके जरिए हजारों उम्मीदवार नौकरी पाते हैं।

यूपीएसएसएससी भर्ती

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।