यूपीएसएसएससी चकबंदी लेखपाल पद के लिए के लिए आवेदन प्रकिया 6 मार्च 2019 से शुरु कर दी गई है । जो भी उम्मीदवार यूपीएसएसएससी चकबंदी लेखपाल भर्ती 2019 के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह ऑनलाइऩ आवेदन 5 अप्रैल 2019 तक कर सकते हैं तो वहीं आवेदन पत्र में संशोधन करने की अंतिम तिथि 12 अप्रैल 2019 है । जानकारी के लिए बता दें कि यूपीएसएसएससी के द्वारा चकबंदी लेखपाल पद के लिए 1364 रिक्तियों की घोषणा की गई है ।

जो भी उम्मीदवार उत्तर प्रदेश अधिनस्थ सेवा चयन आयोग, चकबंदी लेखपाल भर्ती 2019 के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह आवेदन पत्र में मांगी गई जानकारी को सही से पढ़ें उसके बाद ही आवेदन करें । चकबंदी लेखपाल भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवारों की सीमा आयु भी निर्धारित की गई है जिसमें सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की कम से कम 18 से 40 वर्ष तक आयु होनी चाहिए । तो वहीं ओबीसी, एससी और एसटी के आयु सीमा में छूट दी जाएगी । कुशल खिलाडियों को अधिकतम आयु में 5 वर्ष की छूट दी गई है, भूतपूर्व सैनिकों के लिए अधिकतम आयु में 3 वर्ष की छूट दी गई है तो वहीं पीडब्लयू के उम्मीदवारों को 15 वर्ष की छूट दी गई है ।

उम्मीदवारों को चकबंदी लेखपाल के लिए 21,700/- रूपये से 69,100/- रूपये तक प्रति माह वेतन दिया जायेगा । जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनकी जानकारी के लिए बता दें कि आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान भी करना होगा । उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग आदि के द्वारा ऑनलाइन भर सकते हैं । सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 160/- रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा तो वहीं एसटी और एससी के उम्मीदवारों को 70/- रुपये का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा । एप्लीकेशन फॉर्म भरने के बाद उम्मीदवार उसका प्रिंट आउट जरुर निकाल लें ।

जो उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म भरेंगे उनका एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जायेगा । उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिये जायेंगे । जहां से उम्मीदवार डाउनलोड कर सकेंगे । उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड खुद ही ऑऩलाइन आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड करना होगा । एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवार उसका प्रिंट आउट जरुर निकाल लें । लिखित परीक्षा में प्रत्येक उम्मीदवार के पास एडमिट कार्ड होना जरुरी है यदि उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड परीक्षा में ले जाना भूल जाते हैं वह परीक्षा देने के योग्य नहीं होंगे ।

जो भी उम्मीदवार यूपीएसएसएससी चकबंदी लेखपाल 2019 पद के लिए आवेदन करेंगे तो उनके लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जायेगी ।  लिखित परीक्षा ऑफलाइन या ऑनलाइन माध्यम से की जायेगी । लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर ही उम्मीदवार नौकारी प्राप्त कर सकेंगे ।

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।