यूपीएसएसएससी चकबंदी लेखपाल रिजल्ट 2019 केवल ऑनलाइन जारी किया जाएगा। उम्मीदवार उत्तर प्रदेश अधिनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश अधिनस्थ सेवा चयन आयोग यानि कि यूपीएसएसएससी ने 1364 रिक्तियां निकाली है। बता दें कि ये रिक्तियां चकबंदी लेखपाल के पद के लिए निकाली गई है।

आपको बता दें कि यूपीएसएसएससी चकबंदी लेखपाल भर्ती 2019 के  लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी। लिखित परीक्षा ऑनलाइन या ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। बता दें कि इन पदों के लिए जो भी उम्मीदवार चुने जाएंगे उन्हें वेतनमान- 21,700/- रूपये से 69,100/- रूपये तक प्रति माह देने का प्रावधान रखा गया है। यूपीएसएसएससी चकबंदी लेखपाल रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे द्वारा दिए गए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ सकते हैं।

यूपीएसएसएससी चकबंदी लेखपाल रिजल्ट 2019

बता दें कि लिखित परीक्षा होने के कुछ दिनों बाद ही उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। उम्मीदवारों की नियुक्ति लिखित परीक्षा में प्राप्त अंको के आधार पर की जाएगी। हालांकि अभी तक रिजल्ट जारी करने की तिथि की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन जल्द ही आपको रिजल्ट से जुड़ी सारी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर दे दी जाएगी। यूपीएसएसएससी चकबंदी लेखपाल रिजल्ट 2019 के लिए नीचे दी गई महत्वपूर्ण तिथियों का विशेष ध्यान रखें।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
लिखित परीक्षा की तारीख जारी की जाएगी
रिजल्ट जारी करने की तारीख जारी की जाएगी

रिजल्ट- यूपीएसएसएससी चकबंदी लेखपाल भर्ती 2019 का रिजल्ट वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी किया जाएगा।

ऐसे प्राप्त करें यूपीएसएसएससी चकबंदी लेखपाल भर्ती 2019 का रिजल्ट

यूपीएसएसएससी चकबंदी लेखपाल भर्ती 2019 का रिजल्ट प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं-

  • सबसे पहले आपको यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा।

  • होम पेज खुलने के बाद आपको results का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।

  • परिणाम पेज पर आपको written examination result का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।

  • अब परिणाम पेज पर मांगी गई जानकारी जैसे उम्मीदवार को अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर, डेथ ऑफ बर्थ आदि की जानकारी  भरनी होगी।
  • मांगी गई जानकारी भरने के बाद उम्मीदवार सबमिट का बटन दबा दें।
  • बटन दबाते ही आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा।
  • अब उम्मीदवार अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर लें और फिर उसका एक प्रिंट जरूर निकाल लें।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी)

उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार ने एक अध्यादेश के माध्यम से 1988 में यूपीएसएसएससी का गठन किया। इस बोर्ड को किसी भी प्राधिकरण, सरकारी कंपनी या निगम के अनुरोध पर विचार करने की अनुमति दी गई। इसके बाद 1990 में 31 मई को बोर्ड को भंग कर दिया गया और एक अध्यक्ष और अधिकतम पांच सदस्यों वाले आयोग में परिवर्तित कर दिया गया। इसके अलावा उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (संशोधन) अधिनियम, 1993 को अध्यक्ष और आयोग के सदस्यों की सेवा शर्तों को परिभाषित करने के लिए प्रख्यापित किया गया था। इस संशोधन द्वारा आयोग को सरकार के एक विभाग में बदल दिया गया। यूपीएसएसएससी हर वर्ष कई भर्तियां निकालती है जिसके जरिए हजारों उम्मीदवार नौकरी पाते हैं।

यूपीएसएसएससी चकबंदी लेखपाल भर्ती

अपने विचार बताएं।