जो भी उम्मीदवार यूपी टीईटी प्रवेश परीक्षा देंगे उनकी आंसर की परिणाम जारी होने से पहले जारी कि जायेगी, बता दें कि UP TET Answer Key 2019 आधिकारिक वेबसाइट Upbasiceduboard.nic.in पर जारी की जायेगी , जिसके बाद प्रत्येक उम्मीदवार अपनी आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकेंगे, यूपी टीईटी आंसर की 2019 जारी होने के बाद उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई लिंक से यूपी टेट आंसर की 2019 की प्राप्त कर सकेंगे । यूपी टेट परीक्षा 2019 की आंसर की जारी होने के उम्मीदवार परीक्षा में प्राप्त अंकों की जांच कर सकते हैं साथ ही ऑब्जेक्शन भी कर सकते हैं । उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड दोनों एग्जाम की आंसर की जारी करेगा । जो भी इच्छुक उम्मीदवार यूपी टीईटी उत्तर कुंजी 2019 से जुड़ी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो वह हमारे पेज पर दी गई जानकारी को पूरा पढ़ें ।

यूपी टीईटी आंसर की 2019 (UP TET Answer Key 2019)

 up tet exam date अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन नोटिफिकेशन के बाद जारी कर दी जायेगी, जिसके बाद प्रत्येक उम्मीदवार यूपी टीईटी प्रवेश परीक्षा 2019 दे सकेंगे । UP TET 2019 देने के बाद उम्मीदवारों के लिए उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड द्वारा आंसर की जारी की जायेगी आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवार ऑब्जेक्शन कर सकेंगे । बता दें कि यूपी टीईटी आंसर की जारी होने के तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन यूपी टेट प्रवेश परीक्षा के कुछ समय बाद ही जारी कर दी जायेगी, आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई लिंक से अपनी आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे । जो भी इच्छुक उम्मीदवार टीईटी उत्तर प्रदेश उत्तर कुंजी 2019 से जुड़ी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह हमारे पेज पर दी गई महत्वपूर्ण तिथियों को देख सकते हैं ।

महत्तवपूर्ण तिथियां 

यूपी टीईटी आसंर की महत्तवपूर्ण तिथियां
यूपी टीईटी परीक्षा 2019 घोषित की जायेगी
यूपी टीईटी आसंर की 2019 घोषित की जायेगी

आंसर की- यूपी टीईटी आंसर की 2019 यहां होगी जारी । 

अंतिम आंसर की

जो भी उम्मीदवार पिछले वर्ष यानि 2018 से जुड़ी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह नीचे दी गई लिंक से यूपी टीईटी आंसर की 2018 की पूरी और सही जानकारी प्राप्त कर सकते है ।

प्री आंसर की

यूपी टीईटी आंसर की 2019 ऐसे करें डाउनलोड

कई बार आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवारों को आंसर देखने और डाउनलोड करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है लेकिन अब उम्मीदवार हमारे पेज पर सरल स्टेप्स को फॉलो करके यूपी टीईटी आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे । उम्मीदवार नीचे दिये गये सरल स्टेप्स को फॉलो करें –

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा ।
  • होम पेज पर उम्मीदवारों को यूपी टीईटी आंसर की 2019 का लिंक दिखाई देगा ।
  •  आपको स्क्रीन पर आंसर की के साथ एक पीडीएफ फाइल स्क्रीन पर दिखेगी
  • पीडीएफ फाइल को डाउनलोड कर एक प्रिंट आउट निकाल लें
  • अब उम्मीदवार UP TET Answer Key 2019 देख सकेंगे और अंदाजा लगा सकेंगे कि कितने उत्तर सही हैं और कितने गलत ।
  • आंसर की प्राप्त होने के बाद उम्मीदवार आंसर की पर ऑब्जेक्शन कर सकते हैं ।

कैसे करें यूपी टीईटी 2019 के लिए ऑब्जेक्शन ?

यूपी टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 2019  की आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवार आंसर की पर ऑब्जेक्शन भी कर सकते हैं । हमारे पेज पर दिये गये सरल स्टेप्स को फॉलो करके उम्मीदवार यूपी टीईटी आंसर की पर ऑब्जेक्शन कर सकते हैं । यूपी टीईटी आंसर की पर ऑब्जेक्शन करने के बाद उम्मीदवारों को [email protected] आईडी पर मेल करना होगा ।

उम्मीदवार अपने ऑब्जेक्शन में इन प्वाइंट्स को जरुरी शामिल करें।

  • जो भी इच्छुक उम्मीदवार आंसर की पर ऑब्जेक्शन करेंंगे उनको [email protected] पर ऑब्जेक्शन भेजना होगा ।
  • ऑब्जेक्शन करने कि तिथि घोषित की जायेगी जिसके बाद ही उम्मीदवार ऑब्जेक्शन करना होगा ।
  • एमएस एक्सेल या एमएस वर्ड फॉर्मेट में ऑब्जेक्शन करना होगा ।
  • एमएस एक्सेल या एमएस वर्ड फॉर्मेट की सॉफ्ट कॉपी [email protected] पर भेजनी होगी ।

यूपी टीईटी

अपने विचार बताएं।