आज यानि की 4 अक्टूबर 2018 यूपी टीईटी 2018 के आवेदन करने की आखिरी तारीख है। और उम्मीदवारों को आवेदन करने में आज भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बुधवार को बताया गया था कि यूपी टीईटी की आधिकारिक वेबसाइट अब सही से काम करेगी। लेकिन लगता है उम्मीदवारों का ऐसा मानना नहीं है। क्योंकि आखिरी दिन भी उम्मीदवार आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। जिसके कारण उम्मीदवारों के बीच गुस्सा साफ दिखाई दे रहा है। यूपी टेट सर्वर खराब होने की वजह से बुधवार तक 12 लाख उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन कर पांए हैं। और अभी तक आवेदन की तारीख आगे बढ़ाने पर कोई खबर नहीं आई है। उम्मीदवार 4 अक्टूबर 2018 को शाम 6 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। अब अनुमान यह लगाया जा रहा है कि आवेदन की तारीख आगे बढ़ाने का फैसला बृहस्पतिवार शाम तक ले सकते हैं। लेकिन अभी तक इस पर आधिकारिक तौर पर कोई सूचना नहीं है। सूचना मिलते ही आपको अपडेड कर दिया जाएगा।

आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर 2018 है।

यूपी टीईटी 2018 के लिए आवेदन जब से शुरु हुए हैं तब से ही सर्वर में दिक्कतें आ रही है। इसलिए उम्मीदवार आवेदन की तारीख आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। वही टीईटी के अपर मुख्य सचिव का कहना है कि अब तक भारी मात्रा में आवेदन हो चुके हैं। और लगभग 4 लाख उम्मीदवारों के आवेदन शुल्क जमा होने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। और आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही यह देखा जाएगा की आवेदन की तारीख आगे बढ़ानी चाहिए या नहीं। इसलिए उम्मीदवारों को आवेदन करने की कोशिश आखिर तक करनी चाहिए। आवेदन न होने की वजह से उम्मीदवारों का गुस्सा प्रशासन के लिए बढ़ता जा रहा है।

यूपी टीईटी सर्वर में कोई सुधार नहीं।

शुरु में यूपी टेट की वेबसाइट सही से काम कर रही थी। लेकिन कुछ दिन बाद ही सर्वर न के बरारबर काम करने लगा। जिसकी वजह से उम्मीदवारों को आवेदन करने में दिक्कत आने लगी। सर्वर के सही से काम न करने की वजह से आधिकारियों के बीच बैठक भी हुई थी। जिसमें सर्वर में सुधार लाने पर विचार किया गया था। बैठक के बाद कहा गया कि अब सर्वर सही से काम करेगा और सभी उम्मीदवार बिना किसी परेशानी के आवेदन कर पाएंगे। लेकिन 4 अक्टूबर 2018 के हालात देखकर लगता है कि सर्वर में कोई सुधार नहीं आया है। और अब प्रशासन को उम्मीदवारों के गुस्से का सामना करना पड़ेगा। उम्मीदवारों का गुस्सा सोशल साइट पर निकल रहा है।

यूपी टीईटी की परीक्षा उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए बहुत महत्तवपूर्ण और बहुत बड़ी होती है। इससे कई लोगों के शिक्षक बनने के सपने जुड़े होते हैं। जब यूपी टेट 2018 की अधिसूचना जारी की गई तो उम्मीदवारों के बीच खुशी का माहौल बन गया था। लेकिन यह माहौल जल्द ही परेशानी में बदल गया। क्योंकि उम्मीदवारों को यूपी टेट 2018 के लिए आवेदन करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। कुछ उम्मीदवारों के आवेदन शुल्क की रसीद नहीं मिल रही थी। तो कहीं रजिस्ट्रेशन ही नहीं हो पा रहा है। जिसको लेकर उम्मीदवारों के भविष्य पर प्रश्न चिन्ह नज़र आ रहा है। और इस प्रश्न चिन्ह का उत्तर 4 अक्टूबर 2018 को शाम 6 बजे के बाद पता चलेगा जब आवेदन प्रक्रिया खत्म हो जाएगी।

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।