उत्तराखंड बोर्ड टाइम टेबल 2019 जल्द ही घोषित होने वाला है। जो छात्र उत्तराखंड बोर्ड टाइम टेबल 2019 का इंतजार कर रहे थे उनको अब ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। आज हम आपको कक्षा 10वीं और 12वीं के टाइम टेबल के बारे में पूरी जानकारी देंगे। काफी समय देखा गया है की छात्रों को टाइम टेबल को समझनें में दिक्कत होती है लेकिन आज सारी दिक्क़ते दूर हो जाएँगी। उत्तराखंड बोर्ड टाइम टेबल 2019  में कौन-सी परीक्षा कब होगी इसकी जानकारी हम एक आर्टिकल के माध्यम से सरल भाषा में आपको समझायेंगे। आप इसकी जानकारी उत्तराखंड बोर्ड की आधिकारिक साइट पर जाकर भी ले सकते है। आइये उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा 2018 की कक्षा 10वीं और 12वीं के टाइम टेबल पर एक नज़र डालते है।

उत्तराखंड बोर्ड टाइम टेबल 2019 (Uttrakhand Time Table 2019  )

आपको बता दें की उत्तराखंड बोर्ड में पिछले साल यानी की साल 2018 में कुल 150573 बच्चो ने 10वीं की परीक्षा दी थी जिसमे करीब 73.67% ने सफलता से इस परीक्षा को उत्तीर्ण किया था। वही दूसरी और उत्तराखंड बोर्ड इंटरमीडियड की परीक्षा हर साल 7 लाख छात्र इसकी परीक्षा दी थी। देखा जा रहा है की 2019 तक इसकी संख्या और बढ़ जाएगी।उत्तराखंड बोर्ड में 2019 छात्रों की संख्या बढेगी ही साथ ही साथ यह भी देखना होगा अबकी बार सबसे ज्यादा अंक कितने छात्र लेकर आते है।

महत्वपूर्ण तिथियां 

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा परीक्षा शुरू परीक्षा समाप्त टाइम टेबल
10 वीं टाइम टेबल घोषित की जाएगी घोषित की जाएगी यहां से देखें
12 वीं टाइम टेबल घोषित की जाएगी घोषित की जाएगी यहां से देखें

महत्वपूर्ण बाते ध्यान दें 

  • सभी छात्रों को परीक्षा से 10 मिनट पहले जवाब प्रतियां(आंसर कॉपी ) दें दी जाएगी। और साथ ही साथ परीक्षा के शुरू होने से 5 मिनट पहले प्रश्न पत्र दिया जायेगा।
  • छात्र  8:45 से पहले परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं कर सकता है।
  • परीक्षा की तारीख कभी भी बदल सकती है बिना किसी नोटिस के।

अपने विचार बताएं।