वनस्थली विद्यापीठ स्कूल एडमिशन 2019 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। जिसे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई डायरेक्ट लिंक से भी वनस्थली विद्यापीठ स्कूल एडमिशन 2019 से जुड़ी प्राप्त कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि बनस्थली विद्यापीठ स्कूल प्रवेश 2019 ने कक्षा 6 और कक्षा 9 के लिए एडमिशन के लिए एप्लीकेशन फॉर्म जारी कर दिए गए हैं। जो भी इच्छुक उम्मीदवार कक्षा 6 और 9वीं में एडमिशन लेना चाहते हैं वह हमारे पेज पर दी गई जानकारी को सही से पढ़ें।

प्रवेश के इच्छुक छात्राओं को बता दें कि एप्टीट्यूड टेस्ट के आधार पर वनस्थली विद्यापीठ प्रवेश 2019 कक्षा 6 और 9 के प्रवेश दिया जाएगा। लेकिन इन कक्षाओं में प्रवेश करने के लिए इच्छुक योग्यों को आवेदन पत्र भरना होगा। एडमिशन फॉर्म की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2019 है लेकिन अंतिम तिथि के बाद भी आवेदक 15 मई 2019 तक लेट शुल्क के साथ फॉर्म भर सकते हैं। इसके अलावा छात्राएं हमारे पेज पर दी गई डायरेक्ट लिंक से भी आवेदन कर सकते हैं।यदि आप बनस्थली विद्यापीठ विश्वविद्यालय स्कूल एडमिशन 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारा ये आर्टिकल पूरा पढ़ें।

वनस्थली विद्यापीठ स्कूल एडमिशन 2019

वनस्थली विद्यापीठ स्कूल एडमिशन 2019 के एप्लीकेशन फॉर्म 30 अप्रैल 2019 तक उपलब्ध रहेंगे। जिन छात्राओं ने एप्लीकेशन फॉर्म को सही से तथा अंतिम तिथि से पहले भरा होगा, उन आवेदकों को एप्टीटुड टेस्ट देना होगा। बता दें कि जो भी छात्र कक्षा 6 और 9 के लिए आवेदन करना चाहता है, वो 30 अप्रैल 2019 तक बिना विलम्ब शुल्क के आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार बनस्थली विद्यापीठ स्कूल एडमिशन 2019 से जुड़ी महत्वपूर्ण तिथियां नीचे दी गई सारिणी में देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2019
आवेदन करने की अंतिम तिथि (लेट शुल्क 900/- रुपये के साथ) 15 मई 2019
प्रवेश परीक्षा टेस्ट एप्टीट्यूड टेस्ट की तारीख
कक्षा 6 1  जून 2019
कक्षा 9 1 जून 2019

वनस्थली विद्यापीठ स्कूल एडमिशन 2019 योग्यता

1 जुलाई 2019 के अनुसार 

कक्षा 6 की छात्राओं के लिए 

  • छात्राओं को कक्षा 5वीं उत्तीर्ण होना चाहिए।
  • कक्षा 6वीं छात्राओं की आयु 10 से 11 वर्ष होनी चाहिए।

कक्षा 9 की छात्राओं के लिए 

  • छात्राओं कक्षा 8वीं उत्तीर्ण होना चाहिए।
  • कक्षा 9 वीं छात्राओं की आयु 13 से 14 वर्ष होनी चाहिए।

वनस्थली विद्यापीठ स्कूल एडमिशन 2019 आवेदन पत्र

बनस्थली विद्यापीठ स्कूल एडमिशन 2019 के लिए आवेदन पत्र ऑनलाइन जारी कर दिए गए हैं। जो भी छात्राएं वनस्थली विद्यापीठ में एडमिशन लेना चाहती हैं वो वनस्थली विद्यापीठ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन पत्र भर सकती हैं। इसके अलावा छात्र हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी आवेदन कर सकते हैं। कक्षा 6, 9 के छात्राओं को आवेदन के लिए मांगी गयी सभी जरूरी योग्यताओं को पूरा करना होगा। उम्मीदवारों को इस  बात का विशेष ध्यान देना होगा कि वह आवेदन पत्र की अंतिम तिथि से पहले आवेदन करें आवेदन पत्र में मांगी गई जानकारी को उम्मीदवारों को ध्यान पूर्वक भरना होगा।

आवेदन पत्र : वनस्थली विद्यापीठ स्कूल एडमिशन 2019 आवेदन के लिए लिंक यहाँ से प्राप्त करें।

आधिकारिक वेबसाइट- banasthali.org

वनस्थली विद्यापीठ स्कूल एडमिशन 2019 एप्टीट्यूड टेस्ट सैंपल पेपर्स

वनस्थली विद्यापीठ स्कूल एडमिशन 2019 के लिए कक्षा 6 और कक्षा 9 के छात्रों को एप्टीट्यूड टेस्ट देना होगा । जिसके बाद ही वह प्रवेश कर सकेंगे। जो भी छात्र कक्षा 6 और 9 में एडमिशन लेना चाहते हैं वह नीचे दिए गए सैंपल पेपर्स को पढ़ सकते हैं । जो प्रत्येक छात्र के लिए महत्वपूर्ण हैं।

वनस्थली विद्यापीठ

वनस्थली विद्यापीठ महिला शिक्षा की राष्ट्रीय संस्था है जो राजस्थान के टोंक जिले की निवाई में स्थित है। जहॉ शिशु कक्षा से लेकर स्नातकोत्तर शिक्षण एंव अनुसंधान कार्य हो रहा है। वनस्थली का वातावरण स्वतंत्रता का वातावरण है। वनस्थली का उच्च माध्यमिक विद्यालय देश का प्रथम ‘गर्ल्स ऑटोनॉमस स्कूल’ है। छात्राओं को अधिकतम स्वतन्त्रता दी जाती है और उनके व्यक्तित्व के निर्माण का प्रयास किया जाता है।

वनस्थली विद्यापीठ स्कूल एडमिशन 2019 की अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना यहाँ से प्राप्त करें।

अपने विचार बताएं।