vit admission 2019

वेल्लोर इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी 2019 छात्रों की कॉउंसलिंग और इंटरव्यू प्रक्रिया के बाद परिणाम की घोषणा करेगी। वीआईटी 2019 परिणाम के लिए फाइनल कट ऑफ़ लिस्ट जारी करके परिणामों की घोषणा करेगा। छात्र परिणाम देखने के लिए वेल्लोर इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी की ऑफिसियल वेबसाइट www.vit.ac.in पर जा सकते हैं। छात्रों को बता दें की वीआईटी 2019 में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया मार्च 2019 से लेकर जून 2019 तक चलेगी। छात्र आवेदन करते समय याद रखें की वीआईटी के एडमिशन के लिए मांगी गई जानकारी पूर्ण और सही तरह से भरें। अगर छात्र के आवेदन पत्र में कोई भी गलती होगी तो ऐसे छात्र मेरिट लिस्ट से बाहर कर दिए जायेंगे।

छात्र वेल्लोर इंस्टिट्यूट 2019 के परिणाम से जुड़ी कोई भी जानकारी प्राप्त करने के लिए ऑफिसियल वेबसाइट www.vit.ac.in पर जा सकते हैं और साथ ही वीआईटी एडमिशन 2019 से जुड़ी कोई भी जानकारी पाने के लिए हमारे पेज को पूरा पढ़ सकते हैं।

वीआईटी अंडर ग्रेजुएट एडमिशन 2019

छात्रों को जानकारी दे दें कि वेल्लोर इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी 2019 में एडमिशन लेने के लिए विभिन्न चरणों से होकर गुजरना होगा। सबसे पहले छात्रों की आवेदन प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद एक मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी और छात्रों को कॉउंसलिंग राउंड के लिए बुलाया जायेगा। कॉउंसलिंग राउंड के बाद छात्रों को इंटरव्यू प्रोसेस से गुजरना होगा और उसके बाद फाइनल कट ऑफ़ लिस्ट निकाल कर छात्रों को एडमिशन दिया जायेगा। छात्रों को बता दें की अभी परिणाम की तिथि जारी नहीं की गई है। छात्र वीआईटी से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी नीचे दी गई टेबल से देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथियां
कॉउंसलिंग की तिथि घोषित की जाएगी
परिणाम जारी होने की तिथि घोषित की जाएगी

परिणाम : वीआईटी 2019 के परिणाम www.vit.ac.in यहाँ से प्राप्त करें।

वीआईटी 2019 परिणाम प्राप्त करने के मुख्यबिंदु

  • वीआईटी 2019 में एडमिशन के परिणाम जानने के लिए छात्रों को सबसे पहले वेल्लोर इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी की ऑफिसियल वेबसाइट www.vit.ac.in पर जाना होगा।
  • जिससे वीआईटी का होम पेज खुल जायेगा।

  • होम पेज पर छात्रों को नीचे न्यू के ऑप्शन के ऑप्शन दिखाई देंगे।
  • छात्र उस पर क्लिक करेंगे जिससे एक नया पेज ओपन होगा।
  • छात्र उसमें मांगी गई जानकारी भरकर क्लिक कर देंगे।
  • छात्रों का रिजल्ट मेरिट लिस्ट के अनुरूप खुल जायेगा।
  • जहां से छात्र उसे डाउनलोड या सेव भी कर सकते हैं।

वीआईटी इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी

वेल्लोर इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी जी विश्वनाथ द्वारा सन 1984 में वेल्लोर इंजीनियरिंग कॉलेज के नाम से हुई। यह एक निजी डीम्ड यूनिवर्सिटी इंस्टिट्यूट है। वीआईटी वेल्लोर तमिलनाडु के बाहरी इलाके वेल्लोर में स्थित है। इसके कुलपति आनंद ए सैमुअल हैं। वीआईटी इंजीनियरिंग।, प्रौद्योगिकी, अनुप्रयुक्त विज्ञान और प्रबंधन में अकादमिक प्रदान करता है। यह 20 स्नातक कार्यक्रम, 34 स्नाकोत्तर, 4 एमएस पाठ्यक्रम और 4 डॉक्टरेट कार्यक्रम प्रदान करता है। वीआईटी का जुड़ाव यूजीसी से है। इसका कैंपस ग्रामीण क्षेत्र में 250 एकड़ में फैला हुआ है।

वीआईटी एडमिशन 2019

अपने विचार बताएं।